City Post Live
NEWS 24x7

उपेन्द्र कुशवाहा को नीतीश कुमार का चेहरा मंजूर नहीं, दूसरा बने सीएम कैंडिडेट

जेडीयू ने पलटवार करते हुए कहा कि किसी की कृपा या मेहरबानी से नीतीश कुमार सीएम नहीं बने. 

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: रालोसपा के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा ने आज बहुत बड़ा हमला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कर दिया है.उपेन्द्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच शुरू से ही छतीस का रिश्ता रहा है.लेकिन पहलीबार भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री और रालोसपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के चेहरे  की जगह दूसरे चहरे को चुनाव में आगे करने की मांग कर दी है.कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने पंद्रह साल तक राज किया. उन्हें जनता ने बहुत मौका दिया. उन्हें स्वतः कह देना चाहिए कि मैं अगला मुख्यमंत्री नहीं रहूँगा.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होना चाहिए. नीतीश 15 साल से मुख्यमंत्री हैं. अब किसी और को मौका देना चाहिए. मैं नीतीश को व्यक्तित्व रूप से जानता हूं. संभव है कि वह अगले चुनाव में खुद कह दें कि वे सीएम कैंडिडेट नहीं होंगे.कुशवाहा ने कहा कि राजनीति में रहने वाले हर व्यक्ति को अधिकार है कि वह आगे बढ़े. उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया कि वे सीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश को खुद मुख्यमंत्री पद की दावेदारी छोड़ बड़ी राजनीति करनी चाहिए. अपनी क्षमता के अनुसार नीतीश ने बिहार के लिए जितना हो सकता था, उतना किया. अब दूसरे लोगों को भी प्रदर्शन करने का मौका देना चाहिए.

जेडीयू  के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा क्या कहते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता. रालोसपा एनडीए की सबसे छोटी घटक दल है. इसके भी दो गुट हैं. कुशवाहा एक गुट के एक विधायक के नेता हैं. इनकी कृपा या मेहरबानी से नीतीश कुमार सीएम नहीं बने. नीतीश जब राजद से अलग हुए तो पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके फैसले का स्वागत किया था. बीजेपी और एनडीए के सभी विधायकों ने नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता माना था. जदयू बिहार में एनडीए की सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी है.- नीतीश के संबंध में बीजेपी और लोजपा को कोई परेशानी नहीं है. जहां तक बात रालोसपा की है इनके नेता टिकट पाने के लिए कांग्रेस और राजद की लाइन में खड़े हैं. ये अपने लिए रास्ते तलाश रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि रालोसपा सभी 40 सीटों पर तैयारी कर रही है. एनडीए के हित में होगा कि जितनी जल्द हो, सीटों का बंटवारा कर लेना चाहिए.उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर राजद ने प्रतिक्रिया दी है। राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा बिल्कुल सही कह रहे हैं. नीतीश कुमार से बिहार अब नहीं चल रहा है। जनता भी अब नीतीश कुमार को पसंद नहीं करती है.

उपेन्द्र कुशवाहा के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने पिछले महीने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और नीतीश कुमार की जगह अपने नेता उपेन्द्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर दी थी. अब उपेन्द्र कुशवाहा ने खुद वहीँ मांग कर एनडीए में घमाशान मचा दिया है.उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी का कहना है कि नीतीश कुमार से ज्यादा जनाधार वाले नेता उपेन्द्र कुशवाहा हैं, ऐसे में उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.