City Post Live
NEWS 24x7

हैकरों के निशाने पर बिहार के दो बड़े नेता, उनके नाम से दोस्तों से माँगा जा रहा था पैसा.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : हैकर्स के निशाने पर बिहार के बड़े नेता हैं. नीतीश सरकार के नाराज मंत्री मदन सहनी को फर्जी अकाउंट पर विवादित बयान देते बताया गया है तो भाजपा के राष्ट्रीय नेता संजय मयूख के फर्जी अकाउंट से उनके दोस्तों को मैसेज भेजे जा रहे हैं और इसमें पैसों की मांग की जा रही है.संजय मयूख भाजपा के राष्ट्रीय नेता हैं और बिहार में MLC हैं. मयूख के अनुसार साइबर अपराधियों ने उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है. उनके दोस्तों को उनके नाम से फर्जी मैसेज भेज रहे हैं. मैसेज में उनके दोस्तों से पैसे की मांग की जा रही है. मयूख ने इसके खिलाफ फेसबुक से शिकायत की .। साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

सोमवार को मंत्री मदन सहनी का भी फर्जी फेसबुक अकाउंट सामने आया था. इस अकाउंट से एक विवादित पोस्ट जारी किया गया था. इससे हिमाचल प्रदेश की एक तस्वीर साझा की गई थी, जिसमें कुछ नेता बैठकर शराब पी रहे थे.मदन सहनी बिहार सरकार के वो मंत्री हैं, जो इन दिनों लगातार चर्चा हैं. उन्होंने अपने विभाग के प्रधान सचिव की मनमानी के खिलाफ इस्तीफे का ऐलान कर रखा है. हालांकि 5 दिन बाद भी उनका इस्तीफा सामने नहीं आया है.वो नीतीश कुमार से मुलाक़ात के बाद फिर से बैकफूट पर आ गये हैं..

इससे पहले बिहार में साइबर अपराधियों के निशाने पर अधिकारी रहे हैं. अभी हाल ही में ADJ मुख्यालय जितेन्द्र कुमार का फर्जी अकाउंट सामने आया था. इससे पहले प्राथमिक शिक्षा के निदेशक और भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर डॉ रणजीत सिंह ने भी गृह विभाग को पत्र लिखकर अपने फर्जी फेसबुक अकाउंट की शिकायत की थी.बिहार के IPS मनु महाराज के नाम से भी कई फर्जी ID तैयार की गई थी. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के नाम से भी फेक ID बनाई गई थी. बिहार पुलिस के DJ प्रशिक्षण आलोक राज का फेक फेसबुक अकाउंट बनाया गया था. बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय का भी एक शख्स ने फर्जी फेसबुक अकाउंट बना डाला था. इन सभी अधिकारियों के फेक अकाउंट से उनके दोस्तों से पैसे मांगे जा रहे थे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.