City Post Live
NEWS 24x7

कल राज्यपाल से मिलकर बिहार में सरकार बनाने का दावा ठोकेगें तेजस्वी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटीपोस्टलाईव:आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अब सरकार बनाने का मौका देने की मांग को लेकर राज्यपाल से कल शुक्रवार को मिलेगें.गौरतलब है कि  कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सबसे अधिक विधायक होने के चलते सरकार बनाने का न्योता दिया था. इसका उदाहरण देते हुए तेजस्वी ने भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बिहार में सरकार बनाने का दावा किया है. शुक्रवार को तेजस्वी यादव राज्यपाल से मिलेंगे और निवेदन करेंगे कि वर्तमान सरकार को भंग करें और सिंगल लार्जेस्ट पार्टी होने के नाते आरजेडी को सरकार बनाने के लिए इनवाइट करें. तेजस्वी के साथ उनके 80 विधायक भी राजभवन जाएंगे.

तेजस्वी ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी को 104 सीट पर जीत मिली है. बीजेपी कैसे 112 विधायकों का समर्थन जुटाएगी. विधायकों की खरीद-फरोख्त होगी. उन्हें केंद्रीय एजेंसियों से डराया जाएगा. उन्होंने बीजेपी पर तानाशाही और गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि  भारतीय लोकतंत्र के लिए यह काला दिन है. लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए मैं सभी लोगों से एकजुट होने की अपील करते हुए तेजस्वी ने कहा जरुरत पडी तो इसको मुद्दा बनाकर आरजेडी आन्दोलन का भी एलान कर सकती है.

गौरतलब है कि विधान सभा  चुनाव से पहले आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस का गठबंधन था. महागठबंधन के 178 विधायकों के समर्थन से नीतीश कुमार सीएम बने, लेकिन आरजेडी से टकराव के चलते 22 माह बाद ही जदयू गठबंधन से अलग हो गई. जदयू ने भाजपा और उसके सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बना ली.अब तेजस्वी सवाल उठा रहे हैं कि गठबंधन छोड़ने के बाद आरजेडी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए .

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.