City Post Live
NEWS 24x7

तेजप्रताप ने कर दिया है सवर्ण आरक्षण का समर्थन, दलितों-महादलितों के लिए मांगा 85% आरक्षण

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

तेजप्रताप ने कर दिया है सवर्ण आरक्षण का समर्थन, दलितों-महादलितों के लिए मांगा 85% आरक्षण

सिटी पोस्ट लाइव : अगड़ी जातियों के गरीबों को नौकरियों और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले का  आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने पार्टी लाइन से अलग हटते हुए स्वागत किया है. तेजप्रताप ने इसके लिए गरीब सवर्णों को शुभकानाएं भी दी है.हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव के वक्त लोग ऐसे काम करते हैं. चुनाव के पहले उन्हें गरीबों की याद नहीं आती है. तेजप्रताप ने कहा कि हमारी पार्टी की मांग है कि दलितों-महादलित लोगों को 85 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए.

गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन मंगलवार को लोकसभा में आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने का विधेयक पास हो गया. इसके पक्ष में 323 मत पड़े जबकि विपक्ष में मात्र 3. आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के लिए सरकार ने संविधान (124वां संशोधन) विधेयक पेश किया. कई विपक्षी पार्टियों ने भी सरकार के इस कदम का समर्थन किया लेकिन सभी ने कोई न कोई सवाल जरूर उठाए.

आरजेडी सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि सरकार जातिगत जनगणना की रिपोर्ट सामने लाए और एससी, एसटी और ओबीसी को 85 फीसदी आरक्षण दिया जाए. उन्होंने कहा कि सवर्ण आरक्षण भी एक जुमला है. ठीक उसी तरह जिस तरह से सरकार ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था. आरजेडी ने इस बिल के विरोध में वोट दिया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.