City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी बोले-आरएसएस स्पॉन्सर्ड था सवर्णों का भारत बंद, SC/ST ACT के पक्ष में RJD

ST/SC एक्ट के पक्ष में RJD, तेजस्वी ने कहा- नागपुरिया कानून थोपने की शाजिश

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

ST/SC एक्ट के पक्ष में RJD, तेजस्वी ने कहा- नागपुरिया कानून थोपने की शाजिश

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को अपनी पार्टी के सांसदों-विधायकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक के बाद कहा कि सवर्णों का भारत बंद बीजेपी और आरएसएस द्वारा स्पॉन्सर था. बीजेपी और आरएसएस के लोग देश के सबसे बड़े जातिवादी लोग हैं. पटना में पार्टी की बैठक के बाद तेजस्वी ने सवर्णों के भारत बंद से लेकर सोमवार को आयोजित भारत बंद तक पर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि SC/ST के साथ हमारी पार्टी मजबूती से खड़ी है और आगे भी खड़ी रहेगी.

तेजस्वी यादव ने एकबार जातीय जन-गणना को सार्वजनिक करने की मांग की है. उन्होंने संख्या के आधार पर आरक्षण की मांग करते हुए कहा कि ये जानना जरुरी है कि किस जाती के लोग क्या कर रहे हैं? उनकी आर्थिक हालत कैसी है? ये जानना तभी संभव है जब जातीय जनगणना हो. तेजस्वी ने ST/SC एक्ट पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी एक तीर से दो निशाने साध रही है. अगर वह ST/SC एक्ट को लेकर गंभीर होती तो इसे सिड्यूल 9 में डालती, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.

तेजस्वी यादव ने एकबार  फिर से आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने नागपुरिया कानून के बहाने आरएसएस पर जमकर हमला किया. उन्होंने बीजेपी पर जातिगत जनगणना को भी छिपाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की साजिश को जनता समझ चुकी है. इस साजिश में अब कोई फंसने वाला नहीं है. जनता समय पर जवाब देगी. गौरतलब है कि इसके पहले राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी की बैठक हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारी से लेकर संगठन के विस्तार से चर्चा हुईं.

आरजेडी की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी एक तीर से दो निशाना लगाना चाहती है. उन्होंने कहा कि आरएसएस के दबाव में भाजपा संविधान के साथ छेड़छाड़ की साजिश कर रही है. नागपुरिया कानून को देश में थोपने में लगी है. उन्होंने कहा कि आरएसएस की साजिश को हमलोग जान चुके हैं और इसमें हमलोग अब फंसने वाले नहीं है.उन्होंने कहा कि दलित, ओबीसी, एससी/एसटी के लोग बीजेपी और आरएसएस की साजिश का समय पर जवाब देंगे. दलितों व पिछड़ों के साथ आरजेडी अन्याय नहीं होने देगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी जिसे चालाकी समझ रही है, उसे हम बेवकूफी समझ रहे हैं. इनके झांसे में कोई नहीं आनेवाला है. ये लोग आरक्षण को खत्म करने की साजिश कर रहे हैं. लेकिन इनकी असलियत को जनता के सामने हमलोग उजागर करेंगे. संविधान को खत्म नहीं होने देंगे.

आरजेडी  नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार देश में वर्ण व्यवस्था लागू करने की फिराक में हैं. उन्होंने कहा कि अभी दलितों का शोषण किया जा रहा है. इसके बाद यही लोग पिछड़ों का शोषण करेंगे. उन्होंने कहा किबीजेपी के लोग सामाजिक न्याय व सामाजिक सौहार्द को खत्म करना चाहते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना के सार्वजनिक होना जरुरी है. इसी से पता चलेगा कि कौन जाति के लोग कहां हैं. कौन से काम में कौन जाति के लोग ज्यादा हैं. यह जगजाहिर हो जाने से बीजेपी सरकार की समस्या बढ़ जायेगी. उसकी असलियत उजागर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र की मंशा आरक्षण और संविधान विरोधी है. सत्ता में बैठे लोग जाति के नाम पर खिलवाड़ कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राजद एससी/एसटी के साथ खड़ा है. आरजेडी  पिछड़ों दलितों के साथ मजबूती के साथ खड़ा है.आरजेडी  सामाजिक न्याय के लोगों के साथ खड़ा है और सामाजिक सौहार्द के साथ खड़ा है. आरजेडी दलित-आदिवासी भाइयों के साथ खड़ा है. गरीब-गुरबों हो या दलित-पिछड़े, हमलोग उन्हें हर हाल में अधिकार दिलाएंगे. इससे हमलोग समझौता नहीं करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री ने स्वीकार किया है कि साढ़े 27 परसेंट की जगह आरक्षण में अब तक विभिन्न विभागों में 17 परसेंट ही इम्प्लीमेंट हो पाया है, अभी भी 10 परसेंट बचा हुआ है. उन्होंने कहा कि आज आरजेडी की भी बैठक हुई. इसमें पिछले दिनों संविधान बचाओ न्याय यात्रा से लेकर संगठन के विस्तार तक पर बातें हुईं. उन्होंने कहा कि आनेवाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी व्यापक चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि हमलोग गांवों में जाकर केंद्र सरकार की साजिश को उजागर करेंगे.हालांकि तेजस्वी ने सवर्ण आरक्षण पर अपनी पार्टी का स्टैंड साफ़ नहीं किया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.