City Post Live
NEWS 24x7

BJP-JDU सीट शेयरिंग पर तेजस्वी का तंज, बीजेपी का डर आ गया है सामने

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

BJP-JDU सीट शेयरिंग पर तेजस्वी का तंज, बीजेपी का डर आ गया है सामने

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली में शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीट शेयरिंग को लेकर ऐलान कर दिया. इसके थोड़ी ही देर बाद आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से अरवल स्थित गेस्ट हाउस में मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा कि यह एक सकारात्मक बैठक थी. अभी बातचीत क्या हुई, खुलासा नहीं कर सकता. तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल (यूनाईटेड) के बीच सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर तंज कसते हुए कहा कि 30 सीटें पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी का 17 सीटों पर सिमटना दिखाता है कि वह कितनी डरी हुई पार्टी है.

आरजेडी नेता ने बीजेपी-जेडीयू की सीट शेयरिंग के ऐलान पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी डर गई है. उन्होंने अपना स्तर नीचे गिरा दिया है. जमीनी हकीकत अलग हैं. 22 सीटें पर जीतने वाले लोग अब 17 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कभी नहीं चाहते कि लोग उसके आस-पास खुश हों. वह बिहार में एनडीए को बर्बाद कर देंगे.

बीजेपी और जेडीयू में सीटों की सहमति को लेकर आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 50:50 के फार्मूले का कोई अंत नहीं है. यह 5-5 सीट या 15-15 सीट या 25-25 सीट भी हो सकता है. जब तक कुछ तय नहीं होता है तब तक कुछ बोलना कैसे संभव है. उन्होंने इस बात से इंकार किया कि एनडीए की बैठकों में उनको इग्नोर किया जा रहा है. कुशवाहा ने कहा कि वह एनडीए में हैं. यह संयोग है कि तेजस्वी भी अरवल में ही थे.

गौरतलब है कि शुक्रवार को नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात की. अमित शाह ने इस मुलाकात के बाद बताया कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव मे बराबर सीटों पर लड़ने का फैसला किया है. सीटों को दो-तीन दिनों में ऐलान किया जाएगा, जबकि गठबंधन की बाकी सीटें लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) साझा करेंगे. शाह ने कहा कि तीन-चार दिन से बिहार के लोकसभा के लिए सभी साथियों से चर्चा चल रही थी. नीतीश कुमार के साथ विस्तार से चर्चा के बाद इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि जेडीयू और बीजेपी एक साथ मिलकर बराबर सीटों पर लड़ेगी. बाकी जितने भी सहयोगी दल है उन्हें भी सम्मान जनक सीटें मिलेंगी. दो-तीन दिनों में नंबर की घोषणा की जाएगी और इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान भी साथ होंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.