City Post Live
NEWS 24x7

आज से तेजस्वी यादव शहाबुद्दीन के गढ़ में करेगें दो दिन कैंप

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

आज से तेजस्वी यादव शहाबुद्दीन के गढ़ में करेगें दो दिन कैंप

सिटी पोस्ट लाइव : लोक सभा चुनाव के बाद से ही गायब रहने वाले आरजेडी के युवराज तेजस्वी यादव एकबार फिर से पुरे फॉर्म में नजर आनेवले हैं. बिहार विधान सभा की पांच सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव (By Election) को लेकर आज से तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार (Campaigning) शुरू करने जा रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) गुरुवार से अगले दो दिनों तक सीवान में डटे रहेगें.

गौरतलब है कि तेजस्वी सीवान के दरौंदा विधानसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार करेगें. यहां हो रहे उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवार का मुकाबला सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह से है. सीवान को शहाबुद्दीन का  किसी जमाने में अभेद्द किला माना जाता था .लेकिन फिलहाल इस किले पर बीजेपी-जेडीयू का झन्डा फहरा रहा है. तेजस्वी यादव के सामने अपने इस पुराने किले पर फिर से झन्डा गाड़ने की चुनौती है.

आरजेडी ने दरौंदा विधानसभा सीट से उमेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है.आरजेडी उम्मीदवार का मुकाबला जेडीयू के उम्मीदवार अजय सिंह से है. अजय सिंह की पत्नी कविता सिंह सीवान की सांसद हैं. उन्होंने शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब को मात देकर लोकसभा का चुनाव जीता था. इस सीट को अपने कब्जे में लेने के लिए तेजस्वी यादव ने ऐड़ी-छोटी का जोर लगा दिया है.उनके लिए राहत की बात ये है कि जेडीयू के उम्मीदवार का विरोध बीजेपी के पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव कर रहे हैं.

पांच विधान सभा और एक लोकसभा क्षेत्र के उपुचनाव के लिए आरजेडी ने अपने वरिष्ठ नेताओं को प्रभार सौंपा है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव को बेलहर (बांका), पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को नाथनगर (भागलपुर), पूर्व मंत्री अवध बिहारी चैधरी को दरौंदा (सीवान) और पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह को सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए पूर्व मंत्री राम विचार राय और किशनगंज विधान सभा क्षेत्र के लिए पूर्व मंत्री रामप्रकाश महतो को चुनाव प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.