City Post Live
NEWS 24x7

राजनीति : बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने मोदी सरकार से माँगा बिहार के लिए पॅकेज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना महामारी को लेकर किये जा रहे काम का श्रेय लेने की होड़ राजनीतिक दलों में मची है.सबसे ख़ास बात ये है कि खुद बीजेपी और जेडीयू आमने सामने है. बिहार को केंद्रीय मदद के मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. सुशील मोदी लगातार केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे कामों को गिना रहे हैं वहीं जेडीयू के नेता श्याम रजक भारत सरकार से बिहार के लिए किये गए कामकाज का हिसाब मांग रहे हैं. जेडीयू कोटे से मंत्री श्याम रजक ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर पैकेज में बिहार की हिस्सेदारी की बात रखी है.

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर रोजगार सृजन के अलावे उद्योग और बाकी मुद्दों की चर्चा करते हुए केंद्रीय पैकेज में बिहार के हिस्सेदारी की मांग की है.जबकि जेडीयू कोटे के मंत्री की राय से अलग बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य को केंद्र सरकार की तरफ से मिली आर्थिक मदद के बारे में जानकारी दी है. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि संकट के दौरान केंद्र सरकार ने बिहार को एक 11784 करोड की सहायता दी है. राज्य सरकार ने 4.23 करोड़ लोगों को 6794 करोड़ की सहायता दी है. सुशील मोदी ने केंद्र सरकार की तरफ से दी जा रही मदद का पूरा आंकड़ा जारी किया है. सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार में लगभग डेढ़ करोड़ों राशन कार्डधारी अब तक सरकारी योजना का फायदा उठा चुके हैं. 84 लाख से ज्यादा सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारियों को लाभ मिला है. जबकि बाहर फंसे 20 लाख से ज्यादा प्रवासी और लगभग ढाई करोड़ छात्र-छात्राओं को आर्थिक मदद दी गई है.

मंत्री श्याम रजक ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को जो पत्र लिखा है उसमें केंद्रीय पैकेज में बिहार की हिस्सेदारी जल्द से जल्द मुहैया कराने और साथ ही साथ बिहार में फूड प्रोसेसिंग की संभावनाओं की चर्चा की है. श्याम रजक ने कहा है कि बिहार का विकास दर यहां की संभावनाओं को बढ़ाता है ऐसे में केंद्र को आपदा की इस घड़ी में सहयोग करना चाहिए. श्याम रजक ने बैंकों के नकारात्मक रवैया के कारण बिहार के उद्यमियों को होने वाली कठिनाई की भी चर्चा की है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.