City Post Live
NEWS 24x7

महागठबंधन में सीट शेयरिंग : सहनी ने अहमद पटेल से की मुलाकात, यह हो सकता है फार्मूला

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है.उपेंद्र कुशवाहा के महागठबंधन से अलग होने के बाद मुकेश सहनी ने सीट शेयरिंग के मसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में मुकेश सहनी ने अपनी पार्टी के लिए तकरीबन एक दर्जन सीटों पर दावा ठोका है. मुकेश सहनी को कांग्रेस की तरफ से भरोसा भी मिला है.महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जो फार्मूला इन दिनों चर्चा में है उसके मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल तकरीबन डेढ़ सौ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. कांग्रेस की तरफ से 75 सीटों की मांग की गई है लेकिन उसे 60 से 65 के बीच सीटें मिल सकती हैं..

मुकेश सहनी का अपना दावा है लेकिन तीन वामदलों को तकरीबन दो दर्जन सीटें दी जा सकती हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा को राष्ट्रीय जनता दल महागठबंधन में एडजस्ट करने की तैयारी में है जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का एडजस्टमेंट कांग्रेस के जिम्मे है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही महागठबंधन में सीट बंटवारे पर अंतिम मुहर लग जाएगी.

साल 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल में 101 सीटों पर चुनाव लड़ा था और कांग्रेस ने 41 सीटों पर. लेकिन अब दोनों ही पार्टियां पहले से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. जनता दल यूनाइटेड के महागठबंधन से बाहर जाने के बाद इन दोनों बड़े घटक दलों को अब ज्यादा स्पेस मिल गया है. वामदलों का एडजस्टमेंट करने के साथ-साथ छोटे दलों को कम से कम सीटें देने की रणनीति पर तेजस्वी यादव काम कर रहे हैं. कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत चल रही है और जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.