City Post Live
NEWS 24x7

कल बिहार विधानसभा का घेराव, प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने से RJD नेता नाराज.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कल 23 मार्च को आरडेजी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार विधानसभा का घेराव करेगी.घेराव की तैयारी जोर-शोर से चल रही है लेकिन जिला प्रशासन ने इसके लिए अभीतक अनुमति नहीं दी है. युवा आरजेडी के नेताओं ने ऐलान किया है कि वह किसी भी हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे.अनुमति मिली नहीं और RJD के युवा नेता कार्यकर्त्ता कार्यक्रम रोकने के मूड में हैं नहीं ऐसे में  कल पुलिस और आरजेडी कार्यकर्ता आमने- सामने होने की संभावना बहुत बढ़ गई है.गौरतलब है कि ईन दिनों में सदन से लेकर सड़क तक नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सरकार खिलाफ जमकर हल्ला बोल रहे हैं.

विधानसभा के घेराव को लेकर युवा आरजेडी की तरफ से जिला प्रशासन से अनुमति मांगी की गई थी, लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति यह कहते हुए नहीं दी. प्रशासन ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के लिये 2015 में ही राज्य सरकार ने स्थल का चयन किया था, उसी जगह पर इसके लिये अनुमति दी जायेगी. दूसरी जगहों पर अगर किसी तरफ का प्रोटेस्ट किसी ने किया तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी.भले ही जिला प्रशासन ने युवा RJD को विधानसभा का घेराव करने की अनुमति नहीं दी हो, लेकिन युवा RJD के प्रदेश अध्यक्ष कारी सुहैब का कहना है कि हम लोग हर हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे. इसके लिए चाहे जो भी करना पड़े, हम करेंगे. इतना ही नहीं कारी सुहैब ने कहा कि आवाम के हक-हकूक के लिये आवाज उठाना हमारा कर्तव्य है. उसका अनुपालन हमारी पार्टी सदैव से करती आई है और आगे भी उसी तरह करेगी जैसे जेपी और लालू प्रसाद यादव ने पूर्व में किया था.

RJD के इस विरोध प्रदर्शन का नैतिक समर्थन कांग्रेस कर रही है. कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा का कहना है कि RJD कुछ गलत नहीं कर रही है. लोकतंत्र ने जो अधिकार दिया है उसी के तहत RJD जनता के हक में आवाज बुलंद करते हुए विधानसभा का घेराव करने जा रही है. लेकिन, प्रशासन इस अधिकार से RJD को वंचित करना चाह रही है और सरकार के इशारे पर RJD को विधानसभा का घेराव करने से रोक रही है.

पटना जिला प्रशासन के रोक के बाबजूद RJD के द्वारा मंगलवार को विधानसभा का घेराव करने का ऐलान करने पर BJP और JDU ने हमला बोला है. BJP के प्रखर नेता और बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि RJD का यही स्वभाव है. RJD के लोगों को कायदे कानून से कोई मतलब नहीं है. वहीं JDU के MLC संजय ने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दे तो बहाना हैं दरअसल इनको अपनी राजनीति चमकाना है. ये लोग यह नहीं भूले कि कानून से ऊपर कोई नहीं है. इसका ख्याल RJD को रखना चाहिए, मगर ये लोग कहां कायदे-कानून को मानने वाले हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.