City Post Live
NEWS 24x7

औरंगाबाद नक्सली हमले को JDU ने बता दिया है सरकार को बदनाम करने की RJD साजिश

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

औरंगाबाद नक्सली हमले को JDU ने बता दिया है सरकार को बदनाम करने की RJD साजिश

सिटी पोस्ट लाइव : राज्य में बढ़ते अपराधिक वारदातों को लेकर सत्ताधारी दल को जबाव देते नहीं बन रहा है. बिहार के औरंगाबाद में श​निवार की देर रात बीजेपी एमएलसी राजन सिंह के चाचा की नक्सलियों द्वारा गाली मार हत्या किए जाने के मामले को लेकर बिहार की राजनीति गरमा गई है. सत्ताधारी दल BJP के नेता कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाने लगे हैं. अब JDU को कोई जबाब नहीं सूझ रहा है. JDU के नेता बढ़ते अपराधिक वारदातों का ठीकरा RJD के सर फोड़ने लगे हैं.

औरंगाबाद की पुलिस भले इसे नक्सली हमला बता रही हो लेकिन JDU के नेता इसे सरकार को बदनाम करने की विपक्ष की साजिश बता रहे हैं. इस घटना को लेकर जदयू के नेता संजय सिंह ने राजद पर बड़ा आरोप लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि इस घटना के पीछे  आरजेडी का हाथ है. संजय सिंह ने कहा कि आरजेडी नक्सलियों का स्पॉन्सर बन गई है. संजय ने कहा कि इस घटना से नीतीश सरकार को बदनाम करने की साजिश की गई है.

आरजेडी ने भी इस मामले पर पलटवार करते हुए कहा नीतीश सरकार को घेरा है. पर हमला बोला है. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि नीतीश सरकार अपराधियों के आगे नतमस्तक हो चुकी है और अपराधी नीतीश कुमार के सिर चढ़ कर बोल रहे हैं.वहीं इस घटना को लेकर बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम माझी ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने अपने बयान में नक्सलियों को ‘भाई’ कहकर संबोधित किया है. ​मीडिया रिपोटर्स के अनुसार मांझी ने कहा कि नक्सली हमारे भाई ही हैं. बंदूक की नोक से नक्सलवाद से निबटा नहीं जा सकता.हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ सरकार की ओर से कमजोर कार्रवाई नहीं की जा रही, लेकिन इसके बावजूद भी नक्सल आंदोलन चल रहे हैं.उन्होंने कहा कि अगर कोई भाई खिलाफत कर रहा है तो बड़े भाई को यह सोचना पड़ेगा कि आखिर वह ऐसा क्यों कर रहा है.

मांझी ने सवाल किया कि आखिर दलित गरीबों के बीच से ही लोग नक्सली क्यों बन रहे हैं, यह भी सोचना होगा. उन्होंने कहा कि जब तक शिक्षा कृषि के क्षेत्र में इस समाज के लिए बेहतर काम नहीं होगा तब तक हालात नहीं सुधरेंगे. वंचित तबके को शैक्षणिक, सामाजिक और राजनीतिक हिस्सेदारी की जरूरत है और इस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है. नक्सलियों को रोकने के लिए इसके मूल कारण में जाना होगा. गौरतलब है कि शनिवार देर रात औरंगाबाद स्थित देव थाना क्षेत्र के सुदी बीघा गांव में एक ट्रांसपोर्टर के घर पर देर रात नक्सलियों ने हमला कर दिया. इस दौरान नक्सलियों ने 100 राउंड से ज्यादा फायरिंग की, जिसमें BJP के MLC के चाचा की जान चली गई.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.