City Post Live
NEWS 24x7

उप-चुनाव में RJD-CONG के बीच घमासान तय, चुनाव प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने RJD को कुशेश्वर स्थान से उम्मीदवार वापसी की चेतावनी तो दे दी है लेकिन अब तक उन्हें कोई जबाब नहीं मिला है. कुशेश्वर स्थान से मुसहर जाति के गणेश भारती को RJD ने अपना उम्मीदवार बना दिया है.RJD प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि गठबंधन धर्म का पालन करना सामूहिक जवाबदेही है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में दोनों सीटों कुशेश्वर स्थान और तारापुर से राजद उम्मीदवार के चुनाव लड़ने का फैसला महागठबंधन में शामिल अन्य घटक दलों की सहमति से लिया गया है. सीपीआईएमएल, सीपीआई और सीपीएम ने राजद को सक्रिय समर्थन देने की घोषणा भी कर दी है. कांग्रेस को भी इस फैसले की जानकारी दे दी गई थी.

RJD का तर्क है कि राष्ट्रीय पार्टी के रूप में कांग्रेस की अहमियत को राजद स्वीकार करती है, लेकिन बिहार के संदर्भ में राजद की अहमियत भी स्वीकार करनी होगी. राजद ने दावा किया है कि दोनों सीटों पर एनडीए सहित बाकी सभी उम्मीदवारों का जमानत जब्त हो जाएगा. RJD को जबाब देते हुए कांग्रेस नेता आनंद माधव ने कहा कि राजद को गठबंधन धर्म का सम्मान करना चाहिए था, लेकिन राजद ने इसे नहीं माना.

उन्होंने कहा कि समय बताएगा कि कौन किसकी जमानत जब्त करवाता है. इस उपचुनाव के परिणाम आने वाले समय में बिहार की राजनीति की दशा-दिशा तय कर देगा. उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार युवा नेता हैं और दोनों जगह हमारे उम्मीदवार युवा हैं इसलिए युवाओं का भारी संख्या में वोट कांग्रेस को मिलने जा रहा है. सिर्फ जाति देखकर किसी व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने का क्या हश्र होता है, यह कुशेश्वर स्थान में भी राजद को पता चल जाएगा.

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार 22 अक्टूबर को पटना पहुँच रहे हैं. वो उप-चुनाव में दोनों जगहों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार करेगें.जाहिर है इन दोनों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार खड़े कर देने से तेजस्वी यादव के उम्मीदवारों की चुनौती बढ़ेगी और JDU उम्मीदवारों की मुश्किल आसान हो जायेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.