City Post Live
NEWS 24x7

राज्यसभा चुनाव के लिए राजद ने कर दिया अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

राज्यसभा चुनाव के लिए राजद ने कर दिया अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

सिटी पोस्ट लाइव : राज्यसभा चुनाव  को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बता दें नामांकन की आखिरी तारीख 13 मार्च यानि कल है. उससे ठीक एक दिन पहले पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. जानकारी अनुसार जो पहले इसके उमीदवार बनने वाले थे वो प्रेमचंद गुप्ता और फैसल अली थे. लेकिन आखिरी समय में RJD फैसल अली का पत्ता कट कर उनकी जगह अमरेन्द्रधारी सिंह को राज्यसभा में भेजने का फैसला लिया.

राजद ने अमरेन्द्रधारी सिंह और प्रेमचंद्र गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है. बताते चलें ये दोनों उम्मीदवार आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे. जाहिर है कि पिछले कई दिनों से लालू दरबार मतलब रिम्स में जाकर बड़े-बड़े नेताओं ने हाजिरी लगाई थी. अपने नाम पर मुहर लगवाने के लिए लगातार कोशिशें जारी थी, लेकिन लालू प्रसाद यादव ने इन्हीं दो लोगों पर भरोसा जताते हुए, राज्यसभा भेजने का फैसला लिया. बता दें इस फैसले के पीछे जातिगत समीकरण की भी बात कही जा रही है क्योंकि अमरेन्द्रधारी सिंह उच्च जाति से आते हैं.

बताते चलें अमरेन्द्रधारी सिंह मूल रूप से बिजनेसमैन बताए जाते हैं लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने उनका परिचय सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में दिया है. खैर जो भी हो राज्यसभा भेजने का फैसला पार्टी का होता है वे चाहे तो किसी को भी राज्यसभा सांसद बना सकते हैं. गौरतलब है कि राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं. तीन जदयू की और दो भाजपा सदस्य 9 अप्रैल को रिटायर होंगे. हालांकि इनमें एनडीए को तीन सीटें ही वापस मिली. इसमें दो सीट जदयू को और एक भाजपा को. राजद को 2 सीटों का फायदा हुआ है. जिसपर उन्होंने आज उन्होंने अपने प्रत्याशियों को उतार दिया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.