City Post Live
NEWS 24x7

पटना साहिब से कट गया है बिहारी बाबू का टिकेट, रविशंकर प्रसाद लड़ेगें चुनाव

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पटना साहिब से कट गया है बिहारी बाबू का टिकेट, रविशंकर प्रसाद लड़ेगें चुनाव

सिटी पोस्ट लाइव :  पटना साहिब सीट से बिहारी बाबू की अब छुट्टी हो गई है. अब इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होगें केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद .बीजेपी ने लगातार बगावती तेवर अपनाने के वावजूद कभी बिहारी बाबू के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की .दरअसल,  शत्रुघ्‍न सिन्‍हा चाहते थे कि पार्टी उन्हें निष्काषित करे ताकि उन्हें शहीद का तगमा मिल जाए .लेकिन बीजेपी ने उन्हें नजर-अंदाज कर उनकी जगह रविशंकर प्रसाद को लोक सभा सीट देने का फैसला ले लिया है.

शत्रुघ्न सिन्हा के संबंध बीजेपी को छोड़कर सभी दलों से मधुर हैं. वो जिस पार्टी से चाहें चुनाव लड़ सकते हैं. महागठबंधन के उम्‍मीदवार भी वो पटना साहिब से हो सकते हैं . लेकिन अभीतक उन्होंने अपना पता नहीं खोला है कि कांग्रेस का हाथ थामेगें या फिर आरजेडी की लालटेन लेकर पटना सिटी को रौशन करने निकलेगें .शत्रुघ्न सिन्हा पटना से या दिल्ली से चुनाव लड़ेगें, अभीतक तय नहीं है .लेकिन बीजेपी ने उनके मुकाबले के लिए उनके ही बिरादरी के नेता रविशंकर प्रसाद को चुन लिया है.

रविशंकर प्रसाद अभी राज्‍य सभा के सदस्‍य हैं . वो पहलीबार  चुनाव लड़ेगें. उनके लिए पहला चुनाव होगा .   पटना साहिब वैसे भी बीजेपी की पारंपरिक सीट है. यहाँ से हमेशा बीजेपी जीतती रही है. इस सीट से राज्‍य सभा सदस्‍य आर के सिन्‍हा भी अपने बेटे ऋतुराज को चुनाव लड़ाना चाहते थे. रविशंकर प्रसाद के बेटे की संभावित पोलिटिकल इंट्री की भी चर्चा होती रही है. रामविलास पासवान के बारे में खबर है कि वे 2019 का लोक सभा चुनाव लड़ने के मूड में नहीं हैं . राज्‍य सभा जाना चाहते हैं . चिराग पासवान ने इस खबर की पुष्टि भी कर चुके हैं. ऐसे में रविशंकर प्रसाद के चुनाव लड़ने से एनडीए में राज्य सभा का एक सीट खाली हो जाएगा जो पासवान के काम आ सकता है.

पटना साहिब लोक सभा क्षेत्र में कुल छह विधान सभा क्षेत्र हैं . ये छह विधान सभा क्षेत्र हैं – बख्तियारपुर, दीघा, बांकीपुर, कुम्‍हरार, पटना साहिब और फतुहा . 2014 के लोक सभा चुनाव में भाजपा प्रत्‍याशी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को सभी छह विधान सभा क्षेत्रों में बढ़त मिली थी . कोई 4 लाख 85 हजार वोट लाकर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कांग्रेस प्रत्‍याशी कुणाल कुमार को 2 लाख 65 हजार मतों से हराया था .अब देखना ये है कि इसबार रविशंकर प्रसाद बिहारी बाबू से ज्यादा वोट लाते हैं या पिछड़ जाते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.