City Post Live
NEWS 24x7

पाटलीपुत्रा में रामकृपाल-मीसा हीं होंगे आमने सामने, लालू ने मीसा का टिकट कंफर्म कर दिया है!

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

पाटलीपुत्रा में रामकृपाल-मीसा हीं होंगे आमने सामने, लालू ने मीसा का टिकट कंफर्म कर दिया है!

सिटी पोस्ट लाइवः पाटलीपुत्रा लोकसभा सीट पर इस बार भी लड़ाई रामकृपाल यादव और मीसा भारती के बीच हीं होगी यह अब तकरीबन तय है। हांलाकि सस्पेंस अब भी बरकरार है लेकिन सूत्र बताते हैं कि उधर रामकृपाल यादव को बीजेपी से हरी झंडी मिल गयी है और उन्होंने अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है और दूसरी तरफ मीसा भारती का टिकट भी लालू ने कंफर्म कर दिया है। बीजेपी से रामकृपाल यादव और राजद से मीसा भारती के टिकट में कुछ पेंच था जिसके सुलझ जाने की खबर आ रही है। दरअसल जेडीयू पटना की दो सीटों पटना साहिब और पाटलीपुत्रा में से कोई एक सीट अपने लिए मांग रही थी। जेडीयू सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि जोड़ पाटलीपुत्रा पर ज्यादा है और जेडीयू पाटलीपुत्रा सीट से हाल हीं में पार्टी में आए नरेन्द्र सिंह को चुनाव लड़ाना चाहती है ऐसी स्थिति में रामकृपाल यादव पटना साहिब शिफ्ट किये जा सकते हैं लेकिन हाल के दिनों में रामकृपाल यादव की पाटलीपुत्रा में सक्रियता और बढ़ गयी है यूं कहें कि रामकृपाल यादव ने अपना चुनावी अभियान पाटलीपुत्रा में शुरू कर दिया है।

दूसरी तरफ मीसा भारती को लेकर यह पेंच था कि मीसा भारती राजद की राज्यसभा सांसद है, ऐसे में अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो एक राज्यसभा सीट का नुकसान हो जाएगा, दूसरी बात यह कि मीसा भारती 2014 का लोकसभा चुनाव हार गयी थी। पाटलीपुत्रा से उन्हें रामकृपाल यादव ने हराया था। इस हार के बावजूद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा और ऐसे में अब फिर उन्हें लोकसभा का टिकट मिलता है तो गलत संदेश जाएगा और पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाने वाले ज्यादा हावी हो जाएंगे।

उधर मनेर से राजद विधायक इस सीट पर पहले हीं दावा ठोंक चुके हैं। इन वजहों से मीसा भारती की दावेदारी कमजोर पड़ने लगी थी लेकिन अब खबर यह आ रही है कि मीसा भारती की बातचीत लालू यादव से हुई है, संभवतः मुलाकात भी हुई हो और इस बात-मुलाकात के बाद मीसा भारती को पाटलीपुत्रा का टिकट लालू ने कंफर्म कर दिया है। तो पाटलीपुत्रा सीट पर तस्वीर वही होगी जो 2014 में थी। रामकृपाल यादव और मीसा भारती आमने-सामने थे और इस बार भी होंगे। 2014 में रामकृपाल यादव ने बाजी मारी थी, 2019 में कौन बाजी मारेगा यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि मुकाबला कांटे का है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.