City Post Live
NEWS 24x7

BJP के साथ JDU के गठबंधन की तैयारी ! यूपी में अब आरसीपी और त्यागी मिलकर करेंगे बात

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन को आतुर जेडीयू ने बड़ा कदम उठाया है।पार्टी ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह और जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी को बातचीत के लिए अधिकृत किया है। केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को इस बारे में बैठक की। जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी व राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान भी इस मौके पर मौजूद थे।

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में यह निर्णय हो चुका है कि वह यूपी और मणिपुर के विधानसभा चुनाव में भाग लेगा। मणिपुर में जेडीयू अपने दम पर चुनाव लड़ेगा। वहीं यूपी विधानसभा चुनाव के संबंध में पार्टी का यह निर्णय है कि वह एनडीए के घटक दल के रूप में वहां चुनाव लड़ना चाहता है। इस बारे में वह बीजेपी के साथ बातचीत करेगा। अगर बात नहीं बनती है तो जेडीयू अपने दम पर चुनाव लड़ेगा।

पार्टी के यूपी प्रभारी ने इस संबंध में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत भी की है। अब यह आधिकारिक रूप से तय कर दिया गया आरसीपी सिंह और केसी त्यागी यूपी चुनाव में बीजेपी के साथ समझौते को लेकर बात करेंगे।

गौरतलब है कि शरद यादव जब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे उस वक्त भी यूपी चुनाव के लिए पार्टी ने पूरी तैयारी की थी। आखिर समय में शरद यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव में उतरने की योजना पर ब्रेक लगा दी थी। जब आरसीपी सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तब उन्होंने तय किया था कि यूपी विधानसभा चुनाव में जेडीयू निश्चित रूप से शामिल होगा।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.