City Post Live
NEWS 24x7

प्रशांत किशोर की होने वाली है पटना वापसी, 9 जून को जेडीयू की अहम बैठक में होंगे शामिल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

प्रशांत किशोर की होने वाली है पटना वापसी, 9 जून को जेडीयू की अहम बैठक में होंगे शामिल

सिटी पोस्ट लाइव : जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर इन दिनों खूब सुर्खियों में है। खबर है कि पीके ने जेडीयू की सहयोगी बीजेपी के कटट्र राजनीतिक दुश्मन ममता बनर्जी के लिए विधानसभा चुनाव में रणनीति बनाने का फैसला किया है। कल उनके और ममता बनर्जी के बीच मुलाकात की खबरें आयी इसके बाद बिहार की राजनीति में गर्माहट बढ़ गयी। इस पूरे विवाद के बीच अब यह खबर आ रही है कि प्रशांत किशोर पटना आने वाले हैं। 9 जून को वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर आयोजित जेडीयू की अहम बैठक में हिस्सा लेंगे। बता दें कि 9 जून को सीएम आवास पर जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता मे यह बैठक होने जा रही है।

इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ सदस्यों शामिल होंगे। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि टीएमसी के साथ काम करने को लेकर संभवतरू वे इस बैठक में शामिल न हो पायेंगे। क्योंकि वे इनदिनों लगातार जेडीयू के कार्यकर्मों से दूर थे। यहां तक कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी वे पूरी तरह से बिहार की राजनीति से दूरी बनाए हुए थे। जेडीयू के कई नेताओं ने तो ममता बनर्जी के लिए काम करने की खबर पर सीधे तौर पर प्रशांत किशोर पर कार्रवाई करने की मांग कर डाली है। इसी बीच यह खबर सामने आई है कि वे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने वाले हैं। देखना होगा कि अगर प्रशांत किशोर ने वाकई ममता बनर्जी के लिए रणनीतिकार की भूमिका निभाने जा रहे हैं तो पार्टी उन्हें मना करती है या कोई एक्शन लेती है। बीजेपी का क्या रूख होता है।

प्रशांत किशोर अभी बिहार से बाहर हैं और पार्टी की गतिविधियों से भी लंबे वक्त से दूर रहे हैं। इसलिए वे जब बिहार आएंगे तो जेडीयू के अंदरखाने क्या-क्या होगा यह भी देखना दिलचस्प होने वाला है। वैसे ममता बनर्जी से मुलाकात और उनके लिए काम करने को लेकर बीजेपी ने तो अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन जेडीयू में इसको लेकर दो राय सामने आयी है। जेडीयू के कुछ प्रवक्ताओं ने कहा कि चूंकी पीके पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं इसलिए उन्हें पार्टी से बिना पूछे ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जबकि जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी का एक बयान सामने आया है कि अगर प्रशंात किशोर ममता बनर्जी के लिए काम करते हैं तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.