City Post Live
NEWS 24x7

1610 पैक्स अध्यक्ष और निदेशकों के भाग्य का फैसला आज, पहले चरण के लिए जारी है वोटिंग.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

1610 पैक्स अध्यक्ष और निदेशकों के भाग्य का फैसला आज, पहले चरण के लिए जारी है वोटिंग.

सिटी पोस्ट लाइव :  आज पैक्स चुनाव को लेकर पुरे राज्य में राजनीतिक गहमागहमी है. राज्य में पैक्स चुनाव के पहले चरण का मतदान आज 9 दिसम्बर को मतदान हो रहा है. इस चरण में राज्यभर के 1610 पैक्सों के अध्यक्ष और निदेशकों के भाग्य का फैसला होना .सभी पैक्सों में एक अध्यक्ष और दस निदेशक पद के लिए चुनाव होना है. इन पदों के लिए पहले चरण के पैक्सों में लगभग 60 हजार उम्मीदवार हैं. इन पैक्सों के लिए मतदान सात बजे सुबह से शुरु हो गया है जो तीन बजे शाम तक चलेगा है. वहीं उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में मतदान दो बजे तक ही होगा.

 पहले चरण के चुनाव की अधिसूचना 11 नवम्बर को ही जारी हुई थी. प्रथम चरण के जिन पैक्सों के चुनाव होने हैं, वह राज्य के 129 प्रखंडों में हैं. जिन प्रखंडों में चुनाव होना है वह सभी 38 जिलों के हैं. इस चरण के लिए नामांकन देने की शुरुआत 26 नवम्बर को और अंतिम तारीख 28 नवम्बर थी. चुनाव मतपत्र से होना है. सभी पदों के लिए अलग-अलग रंगों के मतपत्र होंगे. मतदान के बाद मतों की गिनती उसी दिन शुरू हो सकती है. लेकिन यह निर्वाचन पदाधिकारी पर निर्भर करता है.

पैक्स चुनाव को लेकर मतदान और मतगणना की शिकायतों के लिए राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने राज्य कंट्रोल रूम बना दिया है. प्राधिकार के कार्यालय में यह कंट्रोल रूम 18 दिसम्बर तक दोनों पालियों में काम करेगा. कोई उम्मीदवार या वोटर 0612-2215118 या मोबाइल नम्बर 06202083378 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा ईमेल के माध्यम से भी शिकायत की जा सकती .अगर मतदान के तुरंत बाद मतों की गिनती नहीं शुरू हुई तो वज्रगृह का निर्माण करना होगा. जिन जिलों में ऐसी व्यवस्था है, वहां के सभी उम्मीदवारों को वज्रगृह की निगरानी के लिए अपना प्रतिनिधि नियुक्त करने को कहा गया है. ऐसे जिलों में मतगणना दस दिसम्बर को शुरू होगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.