City Post Live
NEWS 24x7

कश्मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती से पाकिस्तानी पीएम की पतलून हुई गीली

इमरान खान ने भारत पर नियंत्रण रेखा के पार क्लस्टर बम इस्तेमाल करने के लगाये हैं गंभीर आरोप

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

कश्मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती से पाकिस्तानी पीएम की पतलून हुई गीली

सिटी पोस्ट लाइव : जिस तरह से कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती से पाकिस्तान के पसीने छूटने लगे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री  इमरान ख़ान के पसीने छुट रहे हैं. उन्होंने आज  राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की है और कहा है कि भारत के आक्रामक रवैये से क्षेत्र में संकट पैदा हो सकता है.पाकिस्तान ने भारत पर नियंत्रण रेखा के पार क्लस्टर बम इस्तेमाल करने के आरोप भी लगाए हैं.इमरान ख़ान ने आरोप लगाया है कि भारत नियंत्रण रेखा के पार नागरिकों को निशाना बनाकर हमले कर रहा है. भारत ने ईन सारे आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है.

एक ट्वीट में इमरान ख़ान ने कहा, “मैं भारत की ओर से नियंत्रण रेखा के पार बेक़सूर नागरिकों पर हमले और क्लस्टर बमों के इस्तेमाल की आलोचना करता हूं. ये मानवीय क़ानूनों और भारत की 1983 की पारंपरिक हथियारों पर कन्वेंशन की प्रतिबद्धताओं का उल्लंघन है. “उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को शांति और सुरक्षा के लिए इस अंतरराष्ट्रीय ख़तरे का संज्ञान लेना चाहिए.”

एक अन्य ट्वीट में इमरान ख़ान ने कहा, “क़ब्ज़ाए कश्मीर में रह रहे लोगों की पीड़ा की लंबी रात को ख़त्म करने का समय आ गया है. उन्हें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के समझौतों के तहत अपना भाग्य स्वयं चुनने के अधिकार का इस्तेमाल करने देना चाहिए.”उन्होंने कहा, “कश्मीर के शांतिपूर्ण और न्यायपूर्ण समाधान से ही दक्षिण एशिया में शांति और सुरक्षा का रास्ता गुज़रता है.”अपने ट्वीट में इमरान ख़ान ने ये भी कहा है कि भारतीय बलों की आक्रामक कार्रवाई क्षेत्र में नया संकट खड़ा कर सकती है.

इमरान खान ने कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर में मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया है. अब ये करने का समय आ गया है क्योंकि भारतीय बलों की नई आक्रामक कार्रवाइयों की वजह से कश्मीर में और नियंत्रण रेखा के पार हालात ख़राब हो रहे हैं. इसके क्षेत्रीय संकट में बदलने की संभावना है.” गौरतलब है कि  अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने बीते महीने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान से मुलाक़ात के दौरान कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता का प्रस्ताव दिया था. पाकिस्तान ने जहां इस प्रस्ताव का स्वागत किया था वहीं भारत ने इसे पूरी तरह ख़ारिज कर दिया था.

भारत की केंद्रीय सरकार की ओर से अभी इस बारे में कोई बयान नहीं आया है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में ख़ुफ़िया एजेंसियों के प्रमुखों के साथ कश्मीर के हालातों पर चर्चा की है.उधर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने राज्य के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक भी बुलाई है.इसी बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बीएएटी के पांच-सात जवानों को मारने का दावा किया है.समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वो अपने इन जवानों के शव ले जाए.भारतीय सेना का कहना है कि केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन जवानों के शव नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर हैं.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ़ गफ़ूर ने एक ट्वीट में कहा है, “भारत का पाकिस्तानी सैनिकों के शव होने के दावा करना सिर्फ़ प्रोपागेंडा है.”उन्होंने कहा, “ये जम्मू कश्मीर में भारत के क़ब्ज़ाधारक बलों की ओर से बढ़ाई जा रही उत्पीड़न की कार्रवाइयों से ध्यान भटकाने की कोशिश है.”

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.