City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कुमार फिर बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उठाया विशेष दर्जा का मुद्दा

JDU के नेता केसी त्यागी ने कहा-नीतीश हैं देश के लोकप्रियनेता, देश चलाने की रखते हैं क्षमता.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

नीतीश कुमार फिर बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उठाया विशेष दर्जा का मुद्दा

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  दूसरी बार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज हो चुके हैं. दिल्ली के मावलंकर हॉल में आयोजित जेडीयू राष्ट्रीय परिषद  की बैठक में देश भर से आये प्रतिनिधियों ने  उनके नाम पर मुहर लगा दी. नीतीश कुमार 2022 तक इस पद पर बने रहेगें. नीतीश कुमार पहली बार 2016 में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. जेडीयू के प्रधान महासचिव ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार से बाहर भी काफी लोकप्रिय हैं.उनमे देश संचालन करने की क्षमता है.

2020 के अक्टूबर-नवंबर में बिहार विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में नीतीश कुमार का फिर से राष्ट्रिय अध्यक्ष पद पर आसीन होना बहुत मायने रखता है. सीएम नीतीश कुमार ने अपनी ताजपोशी के बाद कहा कि पद लेने में मेरी कोई रुचि नहीं है. हम सिर्फ काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड, दिल्ली और नॉर्थ ईस्ट में पार्टी बेहतर कर रही है और बतौर अध्यक्ष हम पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा बनाने के लिए काम करेंगे.

नीतीश कुमार ने एकबार फिर से विशेष राज्य के दर्जे का मुद्दा उठाया. उन्होंने पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि  पिछड़े राज्यों को आगे बढ़ाना है तो इन्हें विशेष राज्य का दर्जा मिलना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार का विकास दर देश में सबसे ज्यादा है. झारखंड को बहुत आगे होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में पुलिस में महिलाओं की संख्या देश भर में सबसे ज्यादा है. हम पूरे बिहार में नल जल योजना पहले से चला रहे हैं अब इसे पूरे देश में लागू करने की बात हो रही है. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में शराबबंदी पर लोग मिलने वाले टैक्स की चिंता करते हैं. लेकिन शराब में बर्बाद होने वाले पैसे की बात कोई नहीं करता है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में जो किसान अपने खेत में पराली जलाएगा उसको सरकार से मिलने वाली सभी कृषि सुविधा बंद कर दी जाएगी.

 जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने नीतीश कुमार के दोबारा पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर कहा हमारे नेता नीतीश कुमार में देश का संचालन करने की क्षमता है. उनके दामन पर कोई दाग नहीं लगा है. बिहार के बाहर भी वो काफी लोकप्रिय हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.