City Post Live
NEWS 24x7

अपने सिद्धांतों पर कायम रहने की हिम्मत नहीं है तो बहाना ढूंढ़ रहे हैं नीतीश

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

अपने सिद्धांतों पर कायम रहने की हिम्मत नहीं है तो बहाना ढूंढ़ रहे हैं नीतीश

सिटी पोस्ट लाइव : धारा-370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने पर एनडीए की सहयोगी जेडीयू के तेवर तो नरम पड़ने से आरजेडी नेता शिवानन्द तिवारी बेहद खफा हैं. आरजेडी के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा है कि अपने सिद्धांतों पर कायम रहने की हिम्मत नहीं तो नीतीश कुमार बहाना खोज रहे हैं.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि धारा 370 को खत्म करने से पहले जेडीयू के नेताओं ने इसे काला दिन करार दे दिया था. अब कह रहे हैं कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का मामला नहीं है. उन्होंने कहा कि दरअसल ये कमिटमेंट का सवाल है, लेकिन जेडीयू में अपने सिद्धांतों पर कायम रहने की हिम्मत नहीं है तो बहाना ढूंढ़ रही है.

आरजेडी नेता ने कहा कि आधी रात को जब इमरजेंसी लागू हुई थी तो इसकी अवधि बढ़ाने के लिए पार्लियामेंट की सहमति ली गई थी. तब भी यह संसद से पारित किया गया था. आखिर तब क्या वजह थी जो नीतीश कुमार ने इसका विरोध किया था? जाहिर है जेडीयू और नीतीश कुमार का यह दोहरा मापदंड है.

गौरतलब है कि आर्टिकल 370 के निर्णय को लेकर राज्यसभा में विरोध पर उतरी जेडीयू ने अब अचानक ही अपना रुख बदल लिया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद आर सी पी सिंह ने कहा कि हमारे दिवंगत नेता जॉर्ज फर्नांडिस ने कहा था कि हम किसी भी विवादित प्रस्ताव का साथ नहीं देंगे. ऐसे में हम उनकी आत्मा को नहीं दुखाना चाहते थे. इसी के चलते संसद में हमने आर्टिकल 370 का विरोध किया. बुधवार आरसीपी सिंह ने अचानक कहा कि अब सभी को नया कानून मानना चाहिए. जबकि गुरुवार को श्री सिंह ने कहा कि बिहार में किसी भी तरह के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत नहीं बल्कि सिर्फ विकास के मुद्दे पर सरकार चल रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.