City Post Live
NEWS 24x7

BJP की बैठक में नहीं पहुंचे मुकुल रॉय, शमिक भट्टाचार्य और राजीव बनर्जी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बंगाल इकाई की मंगलवार को बुलाई गई एक उच्चस्तरीय संगठनात्मक बैठक में मुकुल रॉय, शमिक भट्टाचार्य और राजीव बनर्जी जैसे दिग्गजों की अनुपस्थिति से बंगाल की सियासत गरमा गई है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मामले पर कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय बैठक में नहीं आ सके क्योंकि उनकी पत्नी की तबीयत खराब है. प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य के पिता का निधन हो गया है. तृणमूल कांग्रेस के मंत्री से भाजपा नेता बने राजीव बनर्जी निजी कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके.

बंगाल में इन दिनों कई नेता तृणमूल कांग्रेस छोड़ने और भाजपा में शामिल होने पर खेद व्यक्त कर चुके हैं. ऐसे समय में पार्टी के इन प्रभावशाली नेताओं के बैठक में शामिल नहीं होने से अटकलबाजी तेज हो चुकी है. पिछले सप्ताह के अंत में मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनकी “जरूरत की घड़ी” में उनके परिवार तक पहुंचने के लिए धन्यवाद देने के लिए फेसबुक का सहारा लिया था. रॉय 2017 में पार्टी छोड़ने से पहले टीएमसी के संस्थापक सदस्य थे। राजीव बनर्जी ने इस साल जनवरी में टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए थे और भगवा पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े.

टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में संकेत दिया था कि कुछ भाजपा नेता उनकी पार्टी में शामिल होने की संभावना तलाशने के लिए संपर्क में थे। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने हालांकि ममता बनर्जी के भतीजे की टिप्पणी को ‘बचकाना बयान’ करार दिया था. उन्होंने कहा कि बंगाल इकाई की एक दिन की बैठक आने वाले महीनों के लिए पार्टी का एजेंडा तय करने के लिए थी. चुनाव के बाद “राज्य प्रायोजित” हिंसा के मामले पर विस्तार से चर्चा हुई. पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके घर लौटने और मुआवजे के लिए अदालत जाने की चुनौतियों पर भी विचार-विमर्श किया गया.बैठक के इतर, राजीव बनर्जी ने ट्विटर पर कहा कि चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं के जवाब में पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करना लोगों के जनादेश के खिलाफ होगा. भाजपा नेता ने ट्वीट किया, “जनता ने बहुमत से सरकार चुनी है. मुख्यमंत्री का विरोध करने के लिए लगाताक धारा 365 की धमकी की बात को जनता ठीक नहीं मानेगी.”

बंगाल भाजपा अपनी संगठनात्मक बैठक में व्यस्त है, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, जिन्होंने नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराया, दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे शीर्ष अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.