City Post Live
NEWS 24x7

आनंद मोहन की रिहाई को लेकर 5 जनवरी को जंतर-मंतर पर होगा महाधरना : लवली

दमदार रही फ्रेंड्स ऑफ आनंद पटना प्रमंडल ईकाई की बैठक

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

आनंद मोहन की रिहाई को लेकर 5 जनवरी को जंतर-मंतर पर होगा महाधरना : लवली

सिटी पोस्ट लाइव : आज 19 नवंबर, मंगलवार को पटना के स्थानीय होटल “मगध” के सभागार में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के पटना प्रमंडल ईकाई की अतिमहत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पूर्व सांसद आनंद मोहन की आरोप मुक्त और सम्मान रिहाई हेतु आंदोलन, उनकी नई पुस्तक “गाँधी” का भव्य लोकार्पण समारोह एवं उनके जन्म दिन पर सम्पूर्ण बिहार में ‘आनंद दिवस’ के रूप में मनाने को लेकर गहन विचार-विमर्श किया गया। फ्रेंड्स ऑफ आनंद के इस पटना प्रमंडलीय स्तर के कार्यकर्ताओं की अति महत्वपूर्ण बैठक को पूर्व सांसद श्रीमती लवली आनंद, संगठन के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चेतन आनंद, वरीय उपाध्यक्ष अशोक चौधरी, प्रोफेसर एहशान शाम और मनोज लाल दास “मनु” ने मुख्य रूप से संबोधित किया।

बैठक में कई निर्णय लिया गए जिसमें पूर्व सांसद आनंद मोहन की आरोप मुक्त करते हुए,ससम्मान उनकी रिहाई के लिए आगामी 5 जनवरी को दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर विशाल धरना का आयोजन किया जाएगा। पूर्व सांसद के जन्म दिन आगामी 28 जनवरी 2020 को सम्पूर्ण बिहार में ‘आनंद दिवस’ का आयोजन होगा। जिसके तहत सूबे के सभी जिला मुख्यालयों पर उनकी रिहाई हेतु धरना-प्रदर्शन और नुक्कड़ सभाओं का आयोजन होगा। साथ ही बापू के बलिदान दिवस 30 जनवरी को पटना स्थित ‘बापू सभागार मे उनकी तीसरी नई पुस्तक ‘गाँधी’ का भव्य लोकार्पण समारोह संपन्न होगा।

फेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकारी अध्यक्ष चेतन आनंद ने बताया कि इन सभी कार्यक्रमों की शानदार सफलता सुनिश्चित करने हेतु अगले 15 दिसंबर से ‘फ्रेंड्स ऑफ आनंद’ तीन टीमों मे बंटकर दिल्ली और बिहार का राज्यव्यापी दौरा करेगा। बैठक में पूर्व सांसद लवली आनंद ने उपस्थित साथियों से कहा कि आपसभी अपने प्रिय नेता आनन्द मोहन की रिहाई के आंदोलन में जोर-शोर से भाग लें और 5 जनवरी को जंतर-मंतर पर होने वाले धरने को धारदार, धमाकेदार और ऐतिहासिक बनाएं। आगे श्रीमती आनंद ने जेल मे बंद आनंद मोहन की रिहाई के सवाल पर सहयोग कर रहे सभी राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का आभार जताया तथा आगे भी सहयोग करने की अपील की।

बैठक की शुरुआत में देश के महान गणितज्ञ स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर, मृतात्मा को निर्मल भाव से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक की अध्यक्षता जहां फ्रेंड्स ऑफ आनंद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रोफेसर एहशान शाम ने की, वहीं मंच संचालन आर.सी. सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन, फ्रेंड्स ऑफ आनंद के प्रांतीय प्रवक्ता पवन राठौर ने किया। पवन राठौर ने भी बॉथक संबोधित किया और कहा कि पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के लिए प्रथम चरण में बिहार भर में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा।

बैठक में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के पटना प्रमंडल के प्रमुख साथियों में अधिवक्ता एम.आर. मल्लिक, सेवानिवृत्त अधिकारी ललन सिंह, दीपक कुमार सिंह, नीरज कुमार सिंह, अधिवक्ता रविप्रकाश, अभिषेक कुमार सिंह, संजीत कुमार, चंद्रभूषण सिंह, मनोज सिंह, संजीव सिंह, अमित सिंह, अनिल झा, राजेश सिंह, अजित बागी, विकास चंदेल, संजय सिंह, जयप्रकाश पिन्टू, घनश्याम सिंह, राजेश बबलू, प्रदीप क्षत्रिय, केशव पांडेय, अशोक सिंह, नितेश कछवाहा, ब्रिगेड अभिषेक, मनोज पासवान, उमेश सिंह, किशोर शर्मा, प्रोफेसर बिहारी भैया, धनवंत राठौर, अश्विनी कर्ण, सहित कई लोग शामिल थे।

पटना से संकेत सिंह की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.