City Post Live
NEWS 24x7

बिहटा सहित चार पंचायत को नगर परिषद में शामिल करने पर स्थानीय लोग एवं व्यवसाई संघ में खुशी

लोगों ने सरकार के इस फैसले का किया स्वागत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना के बिहटा प्रखंड का चार पंचायतों को राज्य सरकार ने नगर परिषद में शामिल किया।वही रविवार को बिहटा में स्थानीय व्यवसाई संघ एवं स्थानीय लोगों में भी काफी खुशी है जिसको लेकर बिहटा में व्यवसाई संघ के लोगों ने बैठक की और इस दौरान एक दूसरे को अबीर -गुलाल लगा कर एवं मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विजय गुप्ता के अध्यक्षता में बिहटा में बैठक हुई और बैठक में सभी लोगों ने सरकार के इस फैसले को स्वागत किया और सरकार को धन्यवाद भी दिया।

वही व्यवसाई संघ के सदस्य अजय कुमार ने राज्य की एनडीए सरकार एवं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी धन्यवाद दिया कहा कि इनके के नेतृत्व वाली सरकार ने बिहटा को नया रूप देने मे काम कर रही है अब बिहटा प्रखंड के 4 पंचायत को नगर परिषद में शामिल करने के बाद विकास भी तेजी से होगा। हम सभी लोग काफी खुश हैं और इस फैसले को हम लोग स्वागत करते हैं। वही नगर परिषद बनने के बाद बिहटा के कुछ लोग इसका विरोध करने में लग चुके। जिसपर व्यवसाय संघ के लोगों ने कहा कि वह अपने फायदा या अपने स्वार्थ के लिए इसका विरोध कर रहे हैं लेकिन बिहटा के चारो पंचायत में अधिकतर लोग इसका समर्थन कर रहे हैं और काफी लोग खुश भी है।

आपको बता दें कि बिहटा में आईआईटी कैम्प्स, एनआईटी, एफडीआई जैसे सरकारी एवं गैर सरकारी नामी संस्था भी बन चुके हैं यहां तक राज सरकार बिहटा को आईटी पार्क हब के रूप में भी विकसित कर रही है । यहां तक बिहटा में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का निर्माण भी शुरू है। जिसको लेकर राज सरकार का यह फैसला काफी सराहनीय और लोग भी बढ़-चढ़कर इसका स्वागत किये। जब से नगर परिषद में बिहटा प्रखण्ड के 4 पंचायत शामिल हुआ है तब से बाजार में भी लोग काफी खुश हैं और एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं ।वही इस बैठक में विजय कुमार गुप्ता, प्रमोद कुमार गुप्ता, मुन्ना कुमार, कृष्णा प्रसाद ,सुरेश प्रसाद, पप्पू छाबड़ा ,राजकुमार साव, विश्वनाथ प्रसाद एवं स्थानीय लोग शामिल थे।

आपको बता दें कि कल पटना में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में जिला राज्य पंचायत कार्यालय के तरफ से जारी नए नगर पंचायत एवं नगर परिषद में पंचायत एवं गांव को शामिल किया गया। जिस पर कैबिनेट की मुहर लगने के बाद पटना जिले के बिहटा प्रखंड के चार पंचायत को नगर परिषद बनाया गया।जिसमे अम्हारा, बिहटा ,श्रीरामपुर और राघोपुर पंचायत शामिल है।

पटना ग्रामीण से निशांत कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.