City Post Live
NEWS 24x7

LJP ईन 6 सीटों पर लडेगी चुनाव, रामा सिंह पर संशय, विणा सिंह नवादा से उम्मीदवार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

LJP ईन 6 सीटों पर लडेगी चुनाव, रामा सिंह पर संशय, विणा सिंह नवादा से उम्मीदवार

सिटी पोस्ट लाइव : NDA की सीट शेयरिंग में BJP और JDU के बीच लगभग ये फाइनल हो गया है कि कौन किस सीट पर लडेगा. LJP की सभी सीटें फाइनल हो गई हैं बस BJP और JDU के बीच कुछ सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है.LJP ने ने बिहार में लड़ी जाने वाली अपने खाते की सभी छह सीटों का नाम BJP-JDU से कंफर्म करा लिया है. कौन कहाँ से लडेगा, ये भी फाइनल हो चूका है.

LJP को 2019 में लड़ने के लिए हाजीपुर, वैशाली, समस्‍तीपुर, जमुई, खगडि़या और नवादा की सीट मिली है. नवादा की सीट नई है. यह BJP के गिरिराज सिंह की सीट है. दरअसल, नवादा की यह सीट LJP को मुंगेर के बदले मिली है. मुंगेर से JDU के ललन सिंह लड़ेगें.उनके लिए LJP ने यह सीट छोड़ी है. नवादा के BJP सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह  अब बेगूसराय से चुनाव लड़ेगें.

नवादा से सूरजभान सिंह की पत्‍नी वीणा देवी चुनाव लड़ेंगी. वीणा देवी अभी मुंगेर की सांसद हैं. पहले खगडि़या सीट LJP के खाते में नहीं जा रही थी, पर अब चली गई है. वैसे तो खगडि़या पर अभी कब्‍जा LJP के ही महबूब अली कैसर का है. पर कैसर पिछले कुछ साल से पार्टी से दूर – दूर चल रहे थे.CONG के साथ चोंच लड़ा रहे थे.रामविलास पासवान – चिराग पासवान उनसे नाराज चल रहे हैं और उन्हें  टिकट देने को बहुत इच्‍छुक भी नहीं हैं.गिरिराज सिंह की तरह BJP के सम्राट चौधरी भी फंस गए हैं.वो खगड़िया से चुनाव लड़ना चाहते थे. ये उनका क्षेत्र भी है. लेकिन अब तो यह सीट LJP के खाते में चली गई है.यानि BJP के कुशवाहा नेता  सम्राट चौधरी बुरे फंस गए हैं..पहले  खगडि़या से उनका  टिकट फाइनल माना जा रहा था.

वैशाली से LJP सांसद  रामा सिंह से पासवान और चिराग दोनों नाराज हैं.JDU  के विधान पार्षद दिनेश सिंह अपनी पत्‍नी को यहाँ से चुनाव लडाना चाहते हैं. धनबल वाले नेता हैं. लेकिन पार्टी में रामा सिंह को भी टिकेट दिलवाने के लिए गोलबंदी जारी है. पासवान रामा सिंह को माफ़ी दे भी सकते हैं.लेकिन चिराग पासवान को बाहुबलियों के दादागिरी से परहेज है. उनको लेकर ही रामा सिंह के सीट पर खतरा बना हुआ है.रामविलास पासवान राज्य सभा से जा रहे हैं.हाजीपुर से कौन लडेगा, इसको लेकर संशय बना हुआ है. सूत्रों के अनुसार यहाँ से पासवान की पत्नी रीना पासवान चुनाव मैदान में उतर सकती हैं.रीना सिंह की  राजनीति में कोई ख़ास दिलचस्पी नहीं है. लेकिन पासवान की यह पुश्तैनी सीट है, इसलिए इस सीट से उनके परिवार का ही कोई चुनाव लडेगा. अगर रीना पासवान नहीं लड़ी तो चिराग पासवान को यहाँ से उतरना पड़ेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.