City Post Live
NEWS 24x7

KANHAIYA KUMAR की सीट FINAL, बेगूसराय से लड़ेगें लोकसभा चुनाव

CPI की जिला कमेटी ने कन्हैया कुमार के नाम पर लगाई मुहर, महागठबंधन से होगी इस सीट की मांग

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

KANHAIYA KUMAR की सीट FINAL, बेगूसराय से लड़ेगें लोकसभा चुनाव

सिटी पोस्ट लाइव : जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव को लेकर कायम संशय अब पूरी तरह से ख़त्म हो चूका है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बेगूसराय से कन्हैया कुमार को अपना लोकससभा उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी की जिला कमिटी ने कन्हैया के नाम पर मुहर लगा दी है.अब पार्टी महागठबंधन से समझौते में यह सीट मांगेगी.अब महागठबंधन से बेगूसराय सीट पर समझौते का इंतजार है.

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ने को लेकर संशय बना हुआ था. कहा जा रहा था कि पिछले चुनाव में दुसरे नम्बर पर रही RJD यह सीट नहीं छोड़ेगी. लेकिन तमाम अटकलों को विराम देते हुए आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने वगैर महागठबंधन से हरी झंडी मिले ही कन्हैया कुमार को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. गौरतलब है कि कन्हैया लगातार क्षेत्र में घूम रहे हैं. लेकिन आजतक ने कभी कन्हैया कुमार के बारे में अपना स्टैंड क्लियर नहीं किया.

गौरतलब है कि सीपीआई ने 17 जनवरी को साफ किया था कि इस मुद्दे को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से चल रही है. पार्टी के सदस्य जल्द ही रांची रिम्स में लालू यादव से इस मसले पर मुलाकात करने भी जाएंगे.बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीपीआई तीन सीट का दावा कर रही है. जिसमें कन्हैया कुमार को बेगूसराय सीट से उम्मीदवार बनाने पर सहमति बन गई है. वहीं  राम देव वर्मा को उजियारपुर सीट देने की बात पर फैसला किया जा रहा है.बेगूसराय से कन्हैया कुमार के चुनाव मैदान में उतरने से NDA के नेताओं की सांस फूलने लगी है. सूत्रों के अनुसार कन्हैया कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ने को कोई तैयार नहीं है. गौरतलब है कि BJP के नेता केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के यहाँ से चुनाव लड़ने की बात की जा रही है लेकिन इसके लिए गिरिराज सिंह ने अभीतक हामी नहीं भरी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.