City Post Live
NEWS 24x7

कमलनाथ का मास्टर स्ट्रोक, मार्च 2018 तक के कर्जदार किसानों के माफ किये कर्ज

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

कमलनाथ का मास्टर स्ट्रोक, मार्च 2018 तक के कर्जदार किसानों के माफ किये कर्ज

सिटी पोोस्ट लाइव “विशेष” : मध्यप्रदेश की सत्ता संभालते ही महज घंटे भर के भीतर मुख्यमंत्री कमलनाथ किसानों के कर्ज माफी की फाईल पर अपना हस्ताक्षर कर अपने मजबूत मनसूबे को जाहिर कर दिया है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, उसमें कर्ज माफी सबसे बड़ा वादा था। इस वादे पर खड़ा उतरकर कमलनाथ ने देश को एक बड़ा संदेश दिया है। कुर्सी गंवाने के बाद शिवराज सिंह ने भी कहा था कि वो उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस की सरकार आते ही 10 दिनों के भीतर किसानों की कर्ज माफी करेगी।

अब कमलनाथ ने अपने वादे पर खरा उतरते हुए कर्ज माफी की फाईल पास कर दी है।कमलनाथ सरकार ने राज्य के किसानों के 2 लाख रुपये कर्ज माफ करने का आदेश दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, कमलनाथ ने जिस पत्र पर दस्तखत किए हैं उसमें किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का आदेश दिया गया है। इसी के साथ इस पत्र में यह भी लिखा है कि 31 मार्च 2018 तक जिस भी किसान पर 2 लाख रुपये का कर्ज है,वह माफ किया जाता है।

इस पत्र में लिखा है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्णय लिया जाता है कि मध्यप्रदेश राज्य में स्थित राष्‍ट्रीयकृत तथा सहकारी बैंकों में अल्पकालीन फसल ऋण के रूप में शासन द्वारा पात्रता अनुसार पात्र पाए गए किसानों के 2 लाख तक के ऋण,जिसकी सीमा दिनांक 31 मार्च 2018 तक है का बकाया फसल ऋण माफ किया जाता है। कमलनाथ ने इसके लिए अधिकारियों से मैराथन वार्ता की और कहा कि जब बैंक व्यवसायियों के ऋण माफ कर सकता है, तो फिर किसानों के ऋण माफी में कोताही क्यों होगी?

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की कमान संभालते ही यह मास्टर स्ट्रोक लगाया है ।वैसे निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेश के लिए बहुतों काम किये हैं ।आने वाले दिनों में कमलनाथ के लिए शासन की डगर आसान नहीं होगी ।वैसे कमलनाथ के इस कारनामे से गरीब किसानों के बीच खुशी की लहर है ।आगे देखना है कि कमलनाथ की शासकीय पारी आगे कैसे चलती है।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की “विशेष” रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.