City Post Live
NEWS 24x7

झारखण्ड : क्षेत्रीय पार्टी झामुमो भी छत्तीसगढ़ के चुनावी दंगल में दिखाएगी दम

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

झारखण्ड : क्षेत्रीय पार्टी झामुमो भी छत्तीसगढ़ के चुनावी दंगल में दिखाएगी दम

सिटी पोस्ट लाइव : पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा के बाद जल्द ही झारखण्ड के पड़ोसी राज्यों में भी चुनाव का ऐलान किया जा सकता है. झारखण्ड की क्षेत्रीय पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) भी छत्तीसगढ़ के चुनावी दंगल में उतारने की तैयारी में है. झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की केंद्रीय समिति बैठक में ऐसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक के बाद झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पार्टी चुनाव लड़ेगी. इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि निर्मल महतो के हत्यारों को रिहा किया गया, उसकी पार्टी निंदा करती है. खतियान के संबंध में हेमंत सोरेन ने कहा कि खतियान निर्गत करने को लेकर सरकार जो बयान करती है. उस पर झामुमो विरोधा करता है.

कानून व्यवस्था पर उन्होंने चिंता जताई और कहा कि कानून व्यवस्था की लचर स्थिति को लेकर झामुमो का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलेगा. उन्होंने कहा कि मयूरभंज के पूर्व एमपी लक्ष्मण टुडू ने आज शिबू सोरेन से प्रेरित होकर झामुमो की सदस्यता ली है. छत्तीसगढ़ के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 30% से अधिक आदिवासी समाज के लोग रहते हैं. झामुमो पार्टी वहां भी मजबूत स्थिति में है. ऐसे में पार्टी वहां से भी चुनाव लड़ेगी.

गठबंधन के संबंध में उन्होंने कहा कि अभी किसी से कोई बात नहीं हुई है. झारखंड सरकार द्वारा ओडीएफ घोषित किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए. कृषि को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार 50 से 52% खेती होने की दावा करती है. जबकि झामुमो के कार्यकर्ताओं से जानकारी मिली है कि कई जिले सूखे की चपेट में हैं. उन्होंने झामुमो पार्टी की ओर से प्रभावित किसान को राहत देने की मांग की है. इस बैठक में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, कार्यकारी अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन सहित केंद्रीय समिति के पदाधिकारी शामिल हुए.

रांची से सीनियर रिपोर्टर सूरज कुमार की रिपोर्ट 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.