City Post Live
NEWS 24x7

JDU ने EU प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे पर उठाया सवाल

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

JDU ने EU प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे पर उठाया सवाल

सिटी पोस्ट लाइव : यूरोपीय संघ  संसद के सदस्यों को कश्मीर का दौरा करने की इजाजत दिए जाने के  केंद्र सरकार के फैसले पर JDU ने सवाल उठा दिया है. JDU के प्रवक्ता पवन वर्मा ने  हैरानगी जताते हुए कहा कि क्या सरकार के इस फैसले से यह मुद्दा अंतरराष्ट्रीय नहीं हो गया है जिसकी मुखालफत केंद्र सरकार हमेशा करती आई है.उन्होंने कहा कि जब जब देश के सांसद कश्मीर नहीं जा पा रहे हैं, वहां विदेशी सांसदों को जाने देने की ईजाजत देना कितना उचित है.प्रवक्ता पवन वर्मा के इस बयान को  यूरोपीय संघ के 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के घाटी के दो दिनों के दौरे पर JDU का स्टैंड माना जा रहा है.

पूर्व राजनयिक JDU प्रवक्ता पवन वर्मा ने  कहा, ‘इस दौरे को लेकर कई सारे विरोधाभास हैं. एक ओर जहां भारत इस मुद्दे के अंतरराष्ट्रीयकरण के खिलाफ है, वहीं दूसरी ओर हमने इन सांसदों को उनकी निजी हैसियत के तहत दौरा करने की इजाजत दी. क्या यह उपयुक्त समय है? इन सदस्यों (प्रतिनिधिमंडल में शामिल) के चयन के लिये क्या मानदंड हैं.

वर्मा ने कहा कि सरकार को कश्मीर में स्थिति जल्द से जल्द सामान्य करने के लिये कदम उठाने चाहिए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जेडीयू अध्यक्ष पद पर फिर से निर्वाचित होने के बाद पार्टी प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने भी भाजपा के साथ अपने दल का कई मुद्दों पर मतभेद होने का जिक्र किया था . लेकिन यह भी कहा कि दोनों पार्टियों के बीच कोई विवाद नहीं है.

त्यागी ने बिहार में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) की भाजपा के कई नेताओं की मांग का विरोध किया है.उन्होंने कहा कि ‘लोग खबरों में रहने के लिये हर तरह की टिप्पणी करते हैं.’ उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक एनआरसी सिर्फ असम के लिए है और किसी अन्य राज्य के लिए नहीं है. महाराष्ट्र में सत्ता की साझेदारी को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच रस्साकशी पर उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे नीत पार्टी (शिवसेना), अकाली दल और जेडीयू, भाजपा नीत राजग (NDA) के संस्थापक सदस्य हैं.

बिहार में नीतीश कुमार नीत सरकार पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा बार-बार प्रहार किये जाने के बारे में पूछे जाने पर त्यागी ने कहा कि अन्य नेता क्या कुछ कहते हैं, हम उसे ज्यादा महत्व नहीं देते हैं क्योंकि हमारे लिये भाजपा का मतलब मोदी, शाह जेपी नड्डा, सुशील मोदी और इसकी बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल हैं.उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जदयू का भाजपा के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन वह राष्ट्रीय एकीकरण और सेना का समर्थन करने के मुद्दे पर बीजेपी का पूरी तरह से समर्थन करता है. केसी त्यागी ने कहा कि सरकार की विदेश नीति का उनकी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.