City Post Live
NEWS 24x7

इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने की पुरजोर तैयारी, 11 अगस्त को लेगें शपथ

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव डेस्क : पाकिस्तान में इमरान खान के प्रधानमंत्री के तौर पर 11 अगस्त को शपथ लेगें. उनके इस शपथ समारोह को ऐतिहासिक और यादगार बनाने की पुरजोर तैयारी चल रही है.उनकी पार्टी  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की तरफ से अपने मुखिया इमरान खान की ताजपोशी को यादगार बनाने के लिए कई पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को न्योता दिया गया है. पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया है.

इमरान खान की पार्टी पीटीआई चौधरी का दावा है कि खान की पार्टी पीटीआई इमरान खान की पार्टी सरकार बनाने के लिए

इमरान की ताजपोशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य विदेशी नेताओं को न्योता दिया जा सकता है, ऐसी खबर भी आई थी.लेकिन पार्टी  प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इसका खंडन कर दिया था.उन्होंने  ट्वीट किया था कि मीडिया में जो अटकलें लगाई जा रही है वह सही नहीं है, उनकी पार्टी पाकिस्तान के विदेश कार्यालयों से परामर्श करने के बाद सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाने के बारे में निर्णय लेगी.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ता फवाद चौधरी का दावा है कि पार्टी को केंद्र और पंजाब प्रांत में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सदस्यों का समर्थन प्राप्त है. चौधरी का दावा है कि इमरान की पार्टी को नेशनल असेंबली में 168 और पंजाब में 188 सदस्यों का समर्थन हासिल है. पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीट दूर रह गए थे. पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था, जिसमें से इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 116 सीटें जीती हैं. इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी. सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी सभी छोटी छोटी पार्टियों के संपर्क में है.इमरान खान का पीएम बनने का सपना तो पूरा हो गया है लेकिन पाकिस्तान जहाँ के पीएम का भाग्य का फैसला सेना करती है, कितना दिन इस पद पर इमरान टिक पायेगें ,कह पाना मुश्किल है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.