City Post Live
NEWS 24x7

29 को लेंगे सीएम पद की शपथ लेगें हेमंत, रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

29 को लेंगे सीएम पद की शपथ लेगें हेमंत, रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह.

सिटी पोस्ट लाइव : आज शिबू सोरेन के घर पर महागठबंधन के तमाम घटक दलों के बड़े नेताओं की बैठक हुई.बैठक के बाद हेमंत सोरेन सभी नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे.राजभवन सूत्रों के हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ .शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रांची के मोरहाबादी मैदान में किया गया है. गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा आज ही पेश किया था. राज्यपाल से मुलाकात के समय महागठबंधन के सभी 46 विधायक उपस्थित थे.

झारखंड में नियमों के मुताबिक सीएम समेत 12 मंत्री बन सकते .सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन के तहत कांग्रेस को 5 सीटें और स्पीकर का पोस्ट दिया जा सकता है.स्पीकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरावं होगें .कांग्रेस से अलमगीर आलम, राजेंद्र सिंह,बन्ना गुप्ता,इरफ़ान अंसारी,बादल पारेख, ममता देबी और अम्बा प्रसाद मंत्री बनाए जा सकते हैं.

आरजेडी का एक ही विधायक चुनाव जीता है. सूत्रों के अनुसार महागठबंधन को एकजुट रखने में अहम् भूमिका निभाने की वजह से लालू यादव के विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. 6  मंत्री झारखंड मुक्ति मोर्चा से होगें.सूत्रों के अनुसार शपथ समारोह को विपक्षी एकता का मंच बनाए की तैयारी है. इस शपथ समारोह में विपक्ष के तमाम बड़े नेता मौजूद होगें.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.