City Post Live
NEWS 24x7

गिरिराज सिंह के बोल-जनसंख्या नियंत्रण के लिए बने कानून, उल्लंघन करनेवालों को हो सजा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

गिरिराज सिंह के बोल-जनसंख्या नियंत्रण के लिए बने कानून, उल्लंघन करनेवालों को हो सजा

सिटी पोस्ट लाइव :  अपने विवादित बयानों को लेकर हमेश सुर्ख़ियों में छाये रहने वाले बीजेपी के फायरब्रांड नेता, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एकबार फिर से अलाप्संख्यकों की बढती जनसख्या पर हमला बोला है. उन्होंने ट्विट कर देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की है. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 1947 में धर्म के आधार पर ही देश का विभाजन हुआ. वैसी ही परिस्थिति पुन: 2047 तक होगी. 72 साल में जनसंख्या 33 करोड़ से बढ़कर 135.7 करोड़ हो गया है. विभाजनकारी ताकतों का जनसंख्या विस्फोट भयावह है.

कश्मीर में अनुच्छेद 35A को लेकर चल रहे हंगामे पर ही  गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अभी तो 35A के बहस पर हंगामा हो रहा है. आने वाले वक्त में तो एक भारत का जिक्र करना भी असंभव होगा. 1947 में धर्म के आधार पर ही देश का विभाजन हुआ वैसी ही परिस्थिति पुनः2047 तक होगी. गौरतलब है कि गिरिराज सिंह देश की जनसंख्या में हो रही बेतहाशा वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए कड़े कानून बनाने की मांग शुरू से ही करते रहे हैं. उनका मानना है कि देश में ऐसे कानून की दरकार है जो हर धर्म के लोगों पर बिना भेद-भाव के समान रूप से लागू हो. जो उसे नहीं माने उसके खिलाफ सख्त सजा का प्रावधान होना चाहिए.

गिरिराज सिंह के इस बयान को लेकर एकबार फिर से राजनीति गरमा गई है. आरजेडी ने पलटवार किया है. आरजेडी के नेता भाई बिरेन्द्र ने कहा कि इनका वश चले तो ये अल्पसंख्यकों का नरसंहार कर देगें. भाई बिरेन्द्र ने कहा कि बीजेपी के नेता मंत्री भय-घृणा की राजनीति कर रहे हैं.देश के सम्परादायिक सौहाद्र को बिगाड़कर सत्ता पर फिर से काबिज होने की उनकी मंशा पूरी नहीं होनेवाली.गौरतलब है कि गिरिराज सिंह पहले भी दंगों के आरोपियों से मिलकर उनके साथ हमदर्दी जाता चुके हैं. उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्जा किये जाने का आरोप नीतीश सरकार पर लगा चुके हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.