City Post Live
NEWS 24x7

बिहार विधानसभा सत्र का चौथा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का जबरदस्त हंगामा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान का विधानसभा सत्र के दौरान अभिभाषण चल रहा है। राज्यपाल विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे हैं। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष की ओर से हंगामा किया जा रहा है। 

राज्यपाल फागू चौहान सरकार की योजनाओं को सदन में रख रहे हैं। इस पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है। राज्यपाल ने सात निश्चय योजनाओं की चर्चा की है जिसपर हंगामा हो रहा है।राज्यपाल फागू चौहान ने अपने अभिभाषण की सिर्फ दो लाइनें ही पढ़ीं थी कि विपक्ष की तरफ से हंगामा शुरु हो गया। इस दौरान विपक्षी आरजेडी के विधायक लगातार शोर करते रहे। इसी शोर-शराबे के बीच राज्यपाल फागू चौहान ने अपना अभिभाषण पूरा किया। विपक्ष ने सरकार की नीतियों को निशाना बनाकर राज्यपाल के अभिभाषण के बीच में ही हंगामा शुरू कर दिया।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि ‘बिहार की जनता ने विकास के नाम पर सरकार को चुना है। अपराध भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। बिहार के विकास के लिए सरकार काम कर रही है। बिना किसी भेदभाव के लोगों की मदद की गई। राज्य में सामाजिक सौहार्द का वातावरण भी बना है। कोरोना महामारी के दौरान केंद्र से भी काफी सहायता मिला। कोरोना के दौरान सरकार ने बेहतर काम किया। बिहार व वंचित परिवारों को राहत दी गई। लाखों लोगों को राशन कार्ड बना कर राहत पहुंचाई गई।

उन्होंने कहा कि बिहार के बाहर से आए लोगों को बेहतर सुविधा दिया गया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सरकार ने बेहतर काम किया। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश अभी भी जारी है। समाज के हर वर्ग के लिए विकास का काम कर रही है। सरकार शिक्षा के लिए सरकार लगातार काम कर रही है, बेहतर शिक्षा के लिए आधुनिक स्कूल खोले जा रहे हैं। कृषि के क्षेत्र में भी राज्य सरकार बेहतर काम कर रही है। बिहार एक कृषि प्रधान राज्य है यहां जैविक खेती को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है किसानों के लिए इसके लिए प्रोत्साहन भी दिया जा रहा है।’

राज्यपाल ने आगे कहा कि ‘बिहार में बिजली के क्षेत्र में भी कई कार्य हुए हैं। घर-घर तक बिजली पहुंचाया गया है ।बिजली के क्षेत्र में बिहार में काफी प्रगति हुई है। इसके अलावा सात निश्चय के तहत बिहार में काम जारी है। हर घर नल जल गली-गली योजना का काम लगभग पूरा हो चुका है।

राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि बिहार में रोजगार के अवसर उत्पन्न कराने के लिए लेकर काम जारी है बिहार के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाने को लेकर राज्य सरकार प्रतिबद्ध है पिछले 15 साल में विकास की दर बिहार की सबसे अच्छी रही है पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार काम कर रही है। विधि व्यवस्था और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बिहार सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है। जल जीवन हरियाली पर भी काम जारी है।’

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.