City Post Live
NEWS 24x7

महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मदन मोहन झा बोले- ‘बनाएंगे कॉर्डिनेशन कमेटी’

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मदन मोहन झा बोले- ‘बनाएंगे कॉर्डिनेशन कमेटी’

सिटी पोस्ट लाइव : एनडीए के बीच तो सीटों के बटवारे को लेकर घमाशान मचा ही हुआ है साथ ही अब महागठबंधन में भी सिट बटवारे की मांग जोर पकड़ने लगी है. सबसे पहले हम पार्टी के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने सीट बटवारे के लिए कोआर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग की थी. अब  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने हम पार्टी के नेता जीतन राम मांझी की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग के लिए कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. उन्होंने साफ कहा कि अगले 2 से तीन दिनों में सीट शेंयरिंग पर फैसला लेने के लिए यह कमेंटी बनकर तैयार हो जाएगी.उन्होंने कहा कि इस कमेटी के गठन को लेकर आरजेंडी, कांग्रेस और हम के बीच बातचीत जारी है.

गौरतलब है कि कल हीं दिल्ली में अपनी पार्टी के कार्यकारिणी की बैठक से लौटे जीतनराम मांझी ने कहा सीटों के बटवारे को लेकर अपनी ओर से नया फार्मूला दिया था. मांझी ने कहा था कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर एक कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जानी चाहिए. इस कमेंटी में आरजेडी के 3 सदस्य, कांग्रेस के 2 सदस्य और अन्य छोटी पार्टियों की ओर से 1—1 सदस्य होने चाहिए.बिहार में 2019 के चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में घमासान मचा हुआ है.उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए के साथ आरजेडी के संपर्क में भी बने हुए हैं.एनडीए में बात नहीं बनी तो वो आरजेडी यानी महागठबंधन में जा सकते हैं. उनकी वजह से ही एनडीए और महागठबंधन दोनों तरफ सीटों के बटवारे में पेंच फंसा हुआ है.

एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर इतना घमशान मचा है कि आज उपेन्द्र कुशवाहा के इस्तीफा देने की खबर खबरिया चैनलों पर चल गई. हालांकि उपेन्द्र कुशवाहा ने तुरत साफ़ कर दिया है कि अभीतक इस तरह का कोई फैसला उन्होंने नहीं लिया है. अभी एनडीए में सीट बटवारे पर बातचीत जारी है. लेकिन साथ ही बीजेपी पर दबाव बनाने के लिए उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनाव मैदान में उतरने का एलान भी कर दिया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.