City Post Live
NEWS 24x7

जनता दरबार में CM को आया गुस्सा : युवती बोली- सर, अफसर कहते हैं कि प्रोत्साहन का पैसा सृजन में चला गया

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : गुड गवर्नेंस का दावा करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में कुछ ऐसी शिकायतें आईं कि वो चक्कर में पड़ गये. जी हाँ फरियादियों ने नीतीश कुमार के सामने उनके ही राज में सुरसा की तरह मुंह बाये भ्रष्टाचार की जो तस्वीर रखी, सीएम हैरान रह गये. उन्हें गुस्सा ऐसा आया कि रिश्वत माँगनेवाले अधिकारियों के खिलाफ जांच कर FIR दर्ज करने का फरमान जारी कर दिया.

दरअसल, दो मामले भ्रष्टाचार से जुड़े सामने आये. एक मामले में मैट्रिक के बाद प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने के एवज में कर्मचारियों ने छात्रा को कह दिया कि उनका पैसा सृजन घोटाने में चला गया. दूसरे में, एक व्यक्ति ने बताया कि सहायता राशि देने के नाम पर कर्मचारी एक लाख रुपए घूस मांगते हैं. इन दोनों मामलों में नीतीश कुमार को धर्म संकट में डाल दिया.भागलपुर से आई एक लड़की ने CM नीतीश कुमार के सामने शिकायत की कि 2016 में प्रथम श्रेणी से मैट्रिक पास किया था. लगातार विभाग में चक्कर काटने के बावजूद प्रोत्साहन राशि नहीं मिल रही है. जब अधिकारियों से इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हारा पैसा सृजन घोटाले में चला गया. CM ने तुरंत शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फोन करके इस मामले को देखने को कहा.

CM नीतीश कुमार उस समय बिफर पड़े जब एक युवक ने कहा- ‘बेटे और बेटी, दोनों एक साथ डूबकर मर गए। सहायता राशि के लिए आवेदन दिया था, लेकिन उसके एवज में अधिकारी एक लाख रुपए घूस मांग रहे हैं.’ ये सुनकर CM आगबबूला हो गए. CM ने कहा कि जिसने भी उस व्यक्ति एक लाख रुपए की मांग की है, वह उसकी पूरी डिटेल बताए- ‘वह कौन है और उसका नाम क्या है? तत्काल उस पर कार्रवाई की जाएगी. एक्शन के साथ-साथ उस पर FIR दर्ज की जाएगी’.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.