City Post Live
NEWS 24x7

सभी जिलों के DM के साथ कल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की बैठक.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है.  कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव प्रक्रिया के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाने के बाद अब सोमवार को आयोग की बैठक होगी. इस अहम बैठक में सभी जिलों के डीएम हिस्सा लेंगे. इस दौरान कई अन्य अफसर भी मीटिंग में मौजूद रहेंगे.

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास राज्य के सभी जिलों के डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे. इस अहम बैठक में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे. इस बैठक में चुनाव से जुड़े सभी प्रमुख पहलुओं पर चर्चा की जाएगी. बताया जा रहा है कि डीएम के अलावा इस बैठक में सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी, सभी उप निर्वाचन पदाधिकारी, निर्वाचन विभाग के सभी वरीय अधिकारी भी शामिल होंगे.

उम्मीद की जा रही है कि इस मीटिंग में ईवीएम की जांच, ईवीएम की सुरक्षा, मतदाता सूची में नाम अंकित किये जाने, सभी बूथों को चिन्हित करने के बाद वहां उपलब्ध सुविधाओं का आकलन, चुनावी सभाओं को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार तैयारी, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा व कार्य की प्रगति की समीक्षा की जाएगी.

उधर दूसरी ओर, बिहार के 68 दागी अफसर और कर्मियों की सूची जारी कर इन्हें बिहार विधानसभा चुनाव कार्यों से अलग रखने का निर्देश दिया है. जिला निर्वाचन अधिकारियों से आयोग ने इनकी वर्तमान तैनाती की जानकारी भी मांगी है. पिछले विभिन्न चुनावों में संदिग्ध गतिविधि और लापरवाही के आरोपित राज्य के इन कर्मियों परकार्रवाई की गई है.

चुनाव आयोग के निर्देश पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रंजीता ने इन दागी अफसरों व कर्मियों की सूची जारी की है. आयोग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी से पूछा है कि वर्तमान में ये कहां तैनात हैं. यदि इनमें से किसी को आयोग के संज्ञान में लाए बिना दोषमुक्त करार दिया गया है तो इसकी जानकारी भी चुनाव आयोग को दी जाए.  चुनाव आयोग ने दागी बताए गए सभी अफसर व कर्मियों को चुनाव कार्य से अलग रखने का निर्णय लिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.