City Post Live
NEWS 24x7

RJD को बड़ा झटका देने की तैयारी में लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

RJD को बड़ा झटका देने की तैयारी में लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय

सिटी पोस्ट लाइव : आरजेडी को एक बड़का झटका लगानेवाला है.ये झटका कोई और नहीं बल्कि  लालू प्रसाद के अपने समधी चन्द्रिका राय देनेवाले हैं. खबर के अनुसार चन्द्रिका राय के साथ पार्टी के कई विधायक भी हैं. सूत्रों के अनुसार चन्द्रिका राय और तीन विधायकों ने पार्टी की सदस्यता अभियान से किनारा कर लिया है.गौरतलब है कि हर विधायक को को सदस्‍यता अभियान के तहत पार्टी का 1200 सक्रिय सदस्‍य बनाना है.लेकिन लालू के समधी समेत तीन विधायकों ने अभियान का बहिष्‍कार कर दिया है. तीनों ने एक भी सक्रिय सदस्‍य नहीं बनाया है और अपने आपको इस अभियान से पूरी तरह से अलग कर लिया है.

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय परसा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी विधायक हैं. इस लोक सभा चुनाव में वो सारण से आरजेडी उम्मीदवार थे. लोकसभा चुनाव में उनकी उम्‍मीदवारी का विरोध खुद उनके दामाद और लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव  ने किया था. बेटी ऐश्‍वर्या राय को राबड़ी आवास से निकाले जाने के बाद चंद्रिका राय ने कहा था कि उन्‍हें शर्म आती है कि उन्‍होंने लालू के घर में बेटी का रिश्‍ता कर दिया.

वैसे सिटी पोस्ट से ख़ास बातचीत में चन्द्रिका राय पहले ही पार्टी से नाराज होने का संकेत दे चुके थे. दरअसल, चन्द्रिका राय का मानना है कि आब आरजेडी के राष्ट्रिय अध्यक्ष लालू प्रसाद पूरी तरह से निष्क्रिय हो चुके हैं. उन्होंने अपने परिवार के सामने सरेंडर कर दिया है. ऐसे में पार्टी के साथ उनके जैसे सीनियर नेताओं का बने रहना मुश्किल है.

गौरतलब है कि गायधाट के आरजेडी के बागी विधायक महेश्वर यादव  तेजस्वी यादव पर लगातार हमलावर हैं.वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुणगाण करने में जुटे हैं.उन्होंने ऐलान भी कर दिया है कि आगामी विस चुनाव वे जेडीयू की टिकट पर लड़ेंगे.लिहाजा उन्होंने भी सदस्यता अभियान में दिलचस्पी नहीं ली.राजद अब  गायघाट के लिए नए उम्मीदवार की तलाश कर रहा है.

पार्टी के तीसरे विधायक डॉ. फराज हैं जो पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे हैं.उन्होंने भी राजद के सदस्यता अभियान से अपने आप अलग रखा है.पिता डॉ. फतमी  राजद छोड़कर जेडीयू में चले गए हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में फराज भी जेडीयू से हीं उम्मीदवार होंगे, ऐसी चर्चा है. विधायक फराज ने भी पार्टी की सदस्यता अभियान के लिए जो लक्ष्य दिया गया था उसे पूरा नहीं किया है.लेकिन सबसे बड़ा झटका चन्द्रिका राय देनेवाले हैं. सूत्रों के अनुसार अपनी बेटी के साथ हो रहे दुर्व्यवहार से इतने दुखी हैं कि पार्टी के साथ बने रहने के मूड में नहीं हैं. बीजेपी-जेडीयू के नेता उनसे संपर्क भी साधने लगे हैं लेकिन अभीतक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.