City Post Live
NEWS 24x7

BJP शीर्ष नेत्रित्व के निशाने पर भी हैं नीतीश कुमार, कैसे समझिए पूरा मामला

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

BJP शीर्ष नेत्रित्व के निशाने पर भी हैं नीतीश कुमार, कैसे समझिए पूरा मामला

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के कई शहर के लाखों लोग भीषण जल जमाव और बाढ़ की त्रासदी झेल रहे हैं. राहत बचाव कार्य में सरकार जुटी हुई है.लेकिन नीतीश सरकार की फजीहत करने में उनके सहयोगी दल बीजेपी के नेता कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं.पहले तो ऐसा लगता था कि बीजेपी के राज्य स्तर के कुछ नेता अपने मन से बयानबाजी कर रहे हैं.लेकिन अब तो मोदी सरकार ने भी अपरोक्षरूप से नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

बिहार बीजेपी के नेता तो पटना में जल-जमाव के लिए नीतीश सरकार को दोषी ठहरा ही रहे हैं साथ ही अब केंद्र की सरकार राहत बचाव का सारा श्रेय खुद लेने में जुटी है.केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज ट्विट कर बाढ़ राहत बचाव कार्य का सारा श्रेय अपने नेता रविशंकर प्रसाद को दे दिया है. अमित शाह का ट्विट –“पटना साहिब के सांसद लगातार पटना में प्रवास कर पीड़ितों की सहायता कर रहे हैं .जिनके प्रयास से फरक्का बैराज का फाटक ,वायू सेना हेलीकाप्टर से फ़ूड पैकेट व् पानी की एयर ड्रापिंग ,छतीसगढ़ कोल इंडिया से उच्च क्षमता का जल निकासी यन्त्र से नालों की लगातार उड़ाही का कार्य हो रहा है “. अमित शाह ने अपने ट्विट में न तो नीतीश कुमार का नाम लिया है और ना ही बिहार सरकार की चर्चा की है. दूसरी तरफ पीएम ये संदेश बिहार की जनता को दे रहे हैं कि बिहार की हर संभव मदद करने को केंद्र सरकार तैयार है.वो खुद नीतीश कुमार से बात कर चुके हैं. जाहिर है बीजेपी का शीर्ष नेत्रित्व भी पटना में बाढ़ के लिए नीतीश सरकार को जिम्मेवार ठहराना चाहती है और राहत बचाव कार्य का श्रेय खुद लेना चाहती है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फरक्का बाँध के फाटक खुलवाने का दावा किया था लेकिन उसके बाद रविशंकर प्रसाद ने फरक्का बाँध अपनी कोशिश से खुलवाये जाने का दावा कर दिया था. RJD नेता शिवानन्द तिवारी ने भी इसको लेकर सवाल भी किया था-“ नीतीश कुमार और रविशंकर प्रसाद दोनों स्पष्ट करें कि फरक्का का बाँध किसने खुलवाया, नीतीश कुमार ने या फिर रविशंकर प्रसाद ने? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार फरक्का के 119 फाटक खुलवाने का दावा कर रहे हैं वहीँ रविशंकर प्रसाद 109 फाटक खुलवाने का. क्या ये बताएगें कि फरक्का बाँध में कितने गेट हैं?

अब तस्वीर साफ़ है कि बीजेपी के केन्द्रीय नेत्रित्व के ईशारे पर ही प्रदेश बीजेपी के नेताओं ने नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. मकसद सिर्फ इतना है कि नीतीश बिफल साबित हों और अगले चुनाव में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी का दावा मजबूत हो.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.