City Post Live
NEWS 24x7

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, एनएच-एसएच पर खुलेंगे होटल-ढाबा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, एनएच-एसएच पर खुलेंगे होटल-ढाबा

सिटी पोस्ट लाइव : लॉक डाउन में सबसे ज्यादा परेशान मालवाहक वाहनों के ड्राईवर खलासी हैं जो देश के कोने कोने में खाने पीने की जरुरी चीजें पहुंचा रहे हैं.बंदी की वजह से हजारों किलो मीटर के सफ़र में उन्हें न तो खाना मिल पा रहा है और ना ही पानी. बिहार सरकार ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए  लॉक डाउन में एनएच पर बंद होटल/ रेस्टोरेंट / ढाबा को कुछ शर्तों के साथ खोलने की छूट देने जा रही है.कोविड-19 के संक्रमण को रोकने हेतु क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने एनएच पर ढाबा, रेस्टोरेंट खोलने का निर्देश सभी जिलाधिकारी को दिया है.

संजय अग्रवाल ने कहा कि लॉक डाउन में मालवाहक वाहन के चालक , खलासी को भोजन को लेकर किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए ये फैसला लिया गया है.परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि में सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई है.  इस दौरान होटल, ढाबा आदि बंद होने के कारण मालवाहक वाहन के चालकों, खलासी को भोजन सुलभ नहीं होने की शिकायत मिल रही थी. इस समस्या के निदान के लिए एनएच पर कुछ ढाबा, रेस्टुरेंट खोलने का निर्देश दिया गया है.

सभी जिला अंतर्गत प्रत्येक एनएच पर शहर से कम से कम 10 किलोमीटर दूर एक ढाबा रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दी गई है. एनएच की लंबाई अधिक होने पर प्रत्येक 15 किलोमीटर पर एक ढाबा खोलने की अनुमति दी जा सकती है.जिला प्रशासन द्वारा उपयुक्त ढाबा स्थल को चिन्हित किया जाएगा.सीमावर्ती जिलों के साथ समन्वय कर दो जिलों के बीच ढाबों की संख्या का निर्धारण एवं स्थल चिन्हित किया जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.