City Post Live
NEWS 24x7

आज बंद रहेगा बिहार, अपराध के खिलाफ आरजेडी-बामदलों ने किया है बंद का ऐलान

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: आज  बिहार बंद रहेगा. गुरुवार 2 अगस्त को मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण को लेकर वाम दलों ने बिहार बंद का आयोजन किया है. इस बिहार बंद में आरजेडी  भी शामिल होगी यानी बिहार बंद का जबरदस्त असर दिखेगा. बिहार प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बाम दलों के बिहार बंद के समर्थन का एलान कर दिया है.पूर्वे के अनुसार उनकी पार्टी इस बंद को सफल बनाने के लिए सक्रीय भूमिका निभाएगी.

2 अगस्त के  बिहार बंद की सफलता को लेकर वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने  बुधवार  को राज्य के सभी जिलों में  मशाल जुलूस निकाला. नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. वक्ताओं ने कहा कि बीजेपी  की काली छाया बिहार पर मंडरा रही है. केंद्र में सत्ता संभालने से पहले नरेंद्र मोदी ने महंगाई, भ्रष्टाचार, बेकारी आदि को रोकने की बात कही थी. लेकिन सरकार इन ज्वलंत सवालों पर नियंत्रण नहीं कर सकी.बिहार में जिस तरह से मुजफ्फरपुर में बालिका गृह के लड़कियों का मास रेप हुआ है, बिहार में महिलायें असुरक्षित मह्सुश कर रही हैं.हर रोज महिलाओं के साथ गैंगरेप और छेड़खानी की घटनाएं हो रही हैं.सरकार दोषी बड़े अधिकारियों और नेताओं को बचाने में जुटी है .

बाम दलों के नेताओं ने  वाहन चालकों, व्यवसायियों समेत किसानों, मजदूरों, छात्र नौजवानों से बिहार बंद को सफल बनाने की अपील की और लोगों का सहयोग मांगा. बाम दलों ने कल के अपने बिहार बंद के ऐतिहासिक होने का दावा करते हुए कहा कि सुबह  से ही उसके कार्यकर्त्ता पुरे राज्य में सड़क और रेल यातायात बाधित कर देगें. बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम में नाबालिगों से रेप के मामले में संयुक्त वाम दलों द्वारा 2 अगस्त को बिहार बंद का ऐलान किया है. माकपा नेताओं ने कहा कि इस सरकार में महिलाओं पर अप्रत्याशित रुप से अत्याचार बढ़ा है. वहीं सरकार सुरक्षा के नाम पर बुरी तरह विफल है. जिसको लेकर हमने बंद बुलाया है. लेफ्ट समेत लालू की पार्टी ने भी इसका समर्थन किया है.

लेफ्ट के नेताओं ने आमलोगों से इस बंद को सफल बनाने की अपील की है. बाम दलों ने अविलंब समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और बीजेपी  कोटे से मंत्री सुरेश शर्मा को बर्खास्त करने की मांग भी की है.  बिहार बंद को लेकर कई जिलों में आरजेडी  और वाम दल के कार्यकर्ताओं ने दो अगस्त को संयुक्त रूप से बिहार बंद करने का एलान किया है. बिहार बंद की सफलता को लेकर हर जिला मुख्यालय में  राजद,भाकपा,माकपा,भाकपा

बिहार बंद को सफल बनाने के लिए आज आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर में मशाल जुलूस निकाला.  मुजफ्फरपुर बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुए यौन शोषण मामले को लेकर आरजेडी 2 अगस्त को बिहार बंद की घोषणा की है. इस दौरान मशाल जुलूस के द्वारा लोगों से बिहार बंद को सफल बनाने की अपील की गई.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.