City Post Live
NEWS 24x7

बिहार विधानसभा चुनाव का मसौदा तैयार, चुनावकर्मियों को मिलेगा PPE किट.

पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की होगी थर्मल स्क्रीनिंग, संक्रमण से बचते बचाते चुनाव कराने की तैयारी.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना के संक्रमण के वावजूद चुनाव आयोग चुनाव की तैयारी में जी-जान से जुटा है.चुनाव आयोग की तैयारियों को देखकर यहीं लगता है कि कोरोना काल में विधानसभा चुनाव समय पर ही होगा. चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ बिहार में तय समय पर विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी तेज कर दी है.चुनाव से संबंधित व्यवस्था में व्यापक बदलाव का मसौदा तैयार किया गया है. हालांकि आयोग का अभी यह प्रस्ताव है, जिसपर अंतिम मुहर लगना बाकि है.लेकिन इतना तय है कि मतदानकर्मियों को पीपीई किट में पूरी सुरक्षा के साथ बूथों तक भेजा जाएगा.

मतदाताओं को भी संक्रमण से बचाने की मुकम्मल व्यवस्था होगी. ईवीएम मशीन की बटन दबाने से पहले उन्हें दस्ताने का इस्तेमाल करने का विकल्प दिया जाएगा.चुनाव आयोग को अभी विभिन्न राजनीतिक दलों से 31 जुलाई तक मिलने वाले सुझाव का इंतजार है. सुरक्षित मतदान के लिए तमाम बिन्दुओं पर उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जा सकेगा.

फिलहाल तैयार प्रस्ताव के मुताबिक सभी कर्मचारियों और चुनाव काम में लगे लोगों को मास्क और दस्ताना पहनना अनिवर्या होगा. सार्वजनिक स्थानों, स्थानों, चुनाव कार्यालयों और पोलिंग बूथों पर सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. राजनीतिक दल रैली नहीं कर सकेंगे. सामाजिक समारोह और धार्मिक आयोजन पर पाबंदी रहेगी.पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी.गौरतलब है कि बिहार में विपक्ष कोरोना के संक्रमण को देखते हुए चुनाव को आगे बढाने की मांग कर रहा था लेकिन चुनाव आयोग ये साफ़ कर चूका है कि तय समय पर ही चुनाव होगा.अब तो विपक्ष भी चुनाव की तैयारी में जुट गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.