City Post Live
NEWS 24x7

NPR की जगह NRC पर काम शुरु करने का पत्र जारी करनेवाले BDO साहब नपे.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

NPR की जगह NRC पर काम शुरु करने का पत्र जारी करनेवाले BDO साहब नपे.

सिटी पोस्ट लाइव :NPR की जगह NRC का लेटर निकालने वाले अपने अधिकारी को बिहार सरकार ने आज रविवार के दिन नाप दिया है.गौरतलब है कि मोकामा BDO द्वारा NPR को लेकर जारी किये गए पत्र में NPR की जगह NRC लिख दिए जाने को लेकर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी.इस भूल को विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बना दिया था और बिहार सरकार पर NRC लागू करने की तैयारी किये जाने का आरोप लगा दिया था.इस मसले पर सरकार की हुई फजीहत के बाद एनआरसी कराने में जुटे बीडीओ (BDO) का तबादला कर दिया गया है. बिहार सरकार ने फजीहत के बाद मोकामा के बीडीओ को छुट्टी के दिन हटा दिया है.

बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग ने फरमान जारी करते हुए बीडीओ साहब को अविलम्ब मुख्यालय में योगदान देने का निर्देश जारी किया है.गौरतलब है कि CCA और NPR को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है.ऐसे में NPR की जगह NRC शब्द लिखकर BDO ने भ्रम पैदा कर दिया था.मामले की जानकारी सीएम तक पहुंची तो  बीडीओ साहब की गलती की वजह से विभाग के तमाम आलाधिकारियों को फटकार झेलनी पड़ी. शुक्रवार को देर शाम इस मामले को लेकर सफाई भी सरकार की तरफ से आ गई थी. बीडीओ साहब से जब पूछा गया तो उन्हीने इसे टाइपिंग एरर करार देते हुए कहा था कि एनपीआर की जगह एनसीआर लिखा गया लेकिन बीडीओ साहब की सफाई आलाधिकारियों और सरकार को रास नहीं आई.

शनिवार को सचिवालय में छुट्टी रहती है.सारे विभाग बन्द रहते हैं लेकिन इस बवाल की वजह से शनिवार को भी ग्रामीण विकास विभाग का दफ्तर खुला रहा. अधिकारी कार्यालय पहुंचे और सरकार के आदेश का तामिला हुआ. आदेश पत्र जारी किया गया और बीडीओ साहब को पटना मुख्यालय मे योगदान करने का आदेश दिया गया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.