City Post Live
NEWS 24x7

Article 370: नीतीश कुमार की क्या राय, विरोध-समर्थन या साधेगें चुप्पी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

Article 370: नीतीश कुमार की क्या राय, विरोध-समर्थन या साधेगें चुप्पी

सिटी पोस्ट लाइव : अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने को लेकर जेडीयू के नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया आ रही है.वरिष्‍ठ नेता केसी त्‍यागी ने कहा कि गठबंधन में होने के बावजूद अनुच्‍छेद 370 पर जदयू की राय बीजेपी से अलग है. केसी त्यागी ने कहा कि हम अभी यही कहेंगे कि सरकार के ३७० पर लिए गए फ़ैसले के हम ख़िलाफ़ हैं.जाहिर है बिहार में एनडीए और बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 के हटाए जाने के फैसले के बाद सहज मह्सुश नहीं कर रहा है.राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पर लाए गए बिल पर चर्चा के दौरान जेडीयू के सदस्‍य वॉकआउट कर गए. सदन में जेडीयू की तरफ से राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने बिल का विरोध किया.

केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू-बीजेपी साथ रहकर भी अलग राय रख सकते हैं. संसद में विरोध करने और वोटिंग के बारे में त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार इस मुद्दे पर जो संदेश देंगे, उसका पालन किया जाएगा. इस मुद्दे पर हम अभी यही कहेंगे कि अनुच्‍छेद 370 पर केंद्र सरकार के फ़ैसले में पार्टी साथ नहीं है.लेकिन बिहार में सरकार से अलग होने के सवाल पर त्यागी ने कहा कि जेडीयू के सामने और बीजेपी के सामने अभी ऐसा कोई प्रश्न नहीं है.

त्यागी से पहले उनकी ही पार्टी के नेता और बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने आज के दिन को काला बताया था. रज़क ने इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि आज का दिन हिंदुस्तान के लिए काला दिन है. आज संविधान की हत्या की गई है और हमारी पार्टी इसका पुरज़ोर विरोध करती है.लेकिन सबकी नजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिकी है, जिनकी कोई प्रतिक्रिया अबतक सामने नहीं आई है.सवाल ये उठता है कि क्या जेडीयू तीन तलाक बिल की तरह धारा 370 पर भी सदन से वाक्आउट कर सरकार की मदद करेगी या फिर उसके खिलाफ वोटकर अपनी भविष्य की राजनीति का संकेत देगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.