City Post Live
NEWS 24x7

अखिलेश सिंह ने कांग्रेस को बता दिया है औकात और लालू की अहमियत, कारण समझिए

अखिलेश सिंह बोले- कांग्रेस से बड़ा है लालू का जनाधार, लोकसभा चुनाव में मिलनी चाहिए ज्यादा सीटें

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में तो बवाल मचा ही हुआ है.लेकिन महागठबंधन में सहयोगी दल ज्यादा से ज्यादा सीटें मांगने की जगह ये कहने लगे हैं कि आरजेडी को सबसे ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए. कांग्रेस के राज्य सभा अखिलेश सिंह महागठबंधन में सीटों के समझौते पर कहा है कि लोकसभा चुनाव में आरजेडी  को ज्यादा टिकट मिलना चाहिए. बिहार में आरजेडी कांग्रेस से बड़ी पार्टी है.

अखिलेश सिंह बड़ी पार्टी होने के नाते आरजेडी की ज्यादा हिस्सेदारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की शक्ति हमसे ज्यादा है. लालू अगर ज्यादा सीटों पर लड़ते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं. हमसे बड़ा जनाधार लालू यादव का है. आज की परिस्थिति में हम नहीं कह सकते आरजेडी से हम ज्यादा मजबूत हैं.

उधर 2019 के आम चुनाव से पहले बिहार में NDA के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर घमशान मचा हुआ है. 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर चार दलों- BJP, JDU, LJP और RLSP के बीच खींचतान जारी है. उपेन्द्र कुशवाहा के विद्रोही तेवर की वजह से बीजेपी की चुनौती काफी बढ़ गई है.

दरअसल, एनडीए में जेडीयू के आ जाने के बाद एलजेपी –रालोसपा के साथ साथ बीजेपी के ऊपर अपनी सिटिंग सीटें छोड़ने के लिए दबाव बन गया है. जबतक ये सभी सहयोगी दल अपनी सिटिंग सीटें नहीं छोड़ेगें , जेडीयू के लिए सीटों का जुगाड़ करना असंभव है.NDA में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आ जाने के बाद तीनों दल मजबूर हो गए हैं अपनी सीटें छोड़ने के लिए. सीटों के बटवारे को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ज्यादा आक्रामक हैं और सीधे सीधे वो नीतीश कुमार पर जिस तरह से निशाना साध रहे हैं , एनडीए के टूटने का खतरा बना हुआ है.

इसी बीच कांग्रेस के अखिलेश सिंह का लालू यादव को लेकर दिये गए बयान के बाद से राजनीति गरमा गई है. अखिलेश के इस बयान से कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है. अखिलेश सिंह ने सीधे-सीधे कांग्रेस की बिहार में पकड़ पर ही सवाल उठा दिया है. ऐसे में अब देखना होगा कि कांग्रेस की ओर से क्या रिएक्शन आता है.दरअसल, बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के अखिलेश सिंह प्रबल दावेदार हैं और उन्हें पता है कि लालू जिसके साथ खड़े होगें, वहीँ कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर विराजमान होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.