City Post Live
NEWS 24x7

दरभंगा में भिड़े एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता, पुलिस ने बरसायी लाठियां

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

दरभंगा में भिड़े एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता, पुलिस ने बरसायी लाठियां

सिटी पोस्ट लाइवः दरभंगा में एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच भीषण झड़प हुई है। पुलिस ने लाठियां भी बरसायी है। यह झड़प छात्रसंघ चुनाव को लेकर हुई है। घटना के संबंध में जो जानकारी सामन आ रही है उसके मुताबिक ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के चुनाव में छात्र संघ अध्यक्ष चुनी गईं एबीवीपी की मधुमाला के खिलाफ छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि अध्यक्ष मधुमाला गलत तरीके से पीजी गणित विभाग में नामांकन कर छात्र संघ का चुनाव लड़ीं और अध्यक्ष भी चुनी गईं. यह पूरा मामला सूचना के अधिकार के तहत पूछे गए सवालों के जवाब में आया, जिसके बाद से लगातार दूसरे सभी छात्र संघ इसके खिलाफ बिगुल फूंक रहे हैं.

मधुमाला को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की जा रही है.21 मई को दरभंगा विवि छात्रसंघ अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कई छात्र संगठनों ने ललित नारायण मिथिला विवि में जमकर हंगामा किया था. एनएसयूआई, छात्र जनाधिकार परिषद और छात्र जदयू से जुड़े छात्रों ने विवि में जमकर बवाल काटा. छात्रों ने विवि के प्रॉक्टर (अनुशासन) डॉ. अजीत चौधरी के चेहरे पर स्याही तक फेंक दी थी. छात्रों ने रजिस्ट्रार का काफी देर तक घेराव किया और नारेबाजी की. उन्होंने विवि के सभी गेट पर ताला जड़ दिया. इसकी वजह से विवि में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही. विवि ने पुलिस बुलाई तब जाकर आंदोलनकारी छात्रों को हटाया जा सका.

इस घटना के बाद 22 तारीख को ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे अलग-अलग छात्र संगठन एनएसयूआई और एबीवीपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गया। एक दूसरे से हाथापाई करने लगे. विश्विद्यालय कैम्पस रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. हालत बिगड़ता देख मौके पर पुलिस भी पहुंची और प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर जमकर लाठियां भांजी. पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को खदेड़-खदेड़ कर पीटना शुरू किया जिसमें कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.