City Post Live
NEWS 24x7

तीसरे दिन बिहटा एवं दुल्हीनबाज़ार प्रखण्ड में 737 उम्मीदवारों ने किया विभिन्न पदों के लिए नामांकन

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पंचायत के चौथे चरण के नांमकन के , समर्थकों की दिखी काफी भीड़। बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में होने वाले चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन राजधानी पटना के बिहटा एवं दुल्हीनबाज़ार प्रखंड में कुल 737 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया। वहीं नामंकन के तीसरे दिन बिहटा प्रखंड मुख्यालय में 22 पंचायतों के के लिए 499 लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

वहीं तीसरे दिन मूसेपुर पंचायत से वर्तमान मुखिया शोभा कुमारी, सिकंदरपुर पंचायत में पंचायत समिति सदस्य कुणाल यादव ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस दौरान किसी दिन भी प्रत्याशियों के साथ काफी संख्या में समर्थक भी प्रखंड मुख्यालय पहुंचते दिखे लेकिन पुलिस प्रशासन की तरफ से चाक चौबंद व्यवस्था के कारण सभी समर्थकों को प्रखंड मुख्यालय से बाहर रखा गया।

वही इस संबंध में प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी विशाल आनंद ने कहा कि चौथे चरण में प्रखंड में चुनाव होने को है नामांकन के तीसरे दिन कुल 499 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया जिसमें उसकी संख्या 280 जबकि महिलाओं की संख्या 219 है वहीं मुखिया पद के लिए 40 , पंचायत समिति सदस्य 38, ग्राम पंचायत सदस्य 291, ग्राम कचहरी सरपंच 26 एवं ग्राम कचहरी पंच 98 है।

वही दूसरी ओर नांमकन के तीसरे दिन कुल दुल्हीनबाज़ार प्रखण्ड में कुल 238 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा किया दाखिल । तीसरे दिन भी नामांकन करने पहुंच रहे हैं प्रत्याशियों के साथ काफी संख्या में समर्थक भी देखे गए जिसके कारण सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई हालांकि पुलिस प्रशासन की तरफ से प्रखंड मुख्यालय के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किया गया था।

वही पूर्व मुखिया संजय वर्मा की पत्नी सुलेखा देवी ने एनखाव भिमिचक पंचायत से मुखिया पद के लिए नमांकन की। नामांकन के दौरान प्रखंड कार्यालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। गौरतलब हो कि बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में पटना जिले के बिहटा एवं दुल्हीनबाज़ार प्रखंड में पंचायत चुनाव होने को है जिसको लेकर नामंकन शुरू हो चुका है और एक अक्टूबर तक नामांकन दोनों प्रखंडों में की जाएगी।जिसको लेकर प्रखंड मुख्यालय में प्रशासन की तरफ से सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम भी किया गया है।

वही इस संबंध में दुल्हिनबाजार प्रखण्ड के निर्वाचित पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि चौथे चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे दिन कुल 238 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन पर्चा दाखिल किया । जिसमे 132 पुरुष और 106महिलाएं थी जिसमे मुखिया पद के लिये 14,पंचायत समिति सदस्य 22, सरपंच 9, ग्राम पंचायत के सदस्य 132, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 61 लोगों ने नामांकन दाखिल किया l

पटना से निशांत कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.