City Post Live
NEWS 24x7

इण्डिया टुडे ग्रुप के राष्ट्रीय सर्वे में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद टाॅप 5 में शामिल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : इण्डिया टुडे ग्रुप के राष्ट्रीय सर्वे में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद टाॅप पाँच – बेस्ट परफाॅरमिंग मंत्री के रूप में घोषित किए गए है। इण्डिया टुडे ग्रुप एक प्रतिष्ठित तरीके से पिछले कई वर्षो से राष्ट्र का मूड ( Mood of the Nation Poll) करते आ रहे है। इसके सर्वे को काफी मामले में प्रमाणिक माना जाता है। जहाँ इस बार नरेन्द्र मोदी जी की लोकप्रियता की सर्वानुमति चर्चा है, वही सर्वे मे मोदी सरकार के मंत्रीयों के काम के आकलन का भी सर्वे किया गया है। सर्वे में दस टाॅप परफाॅरमिंग मंत्रीयों में पटना साहिब के सांसद सह केन्द्रीय विधि व न्याय, संचार एवं इलेक्ट्राॅनिक्स व आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को टाॅप पाँच मे स्थान दिया गया है।

यहाँ ये उल्लेखनीय है कि देश मे दूरगामी बदलाव जैसे डिजीटल इण्डिया, तीन तलाक, टेलीकाॅम और आईटी क्षेत्र में सर्वाधिक पूँजी निवेश और अभी हाल में बड़ी संख्या में चाइनीज एप्प को बन्द करने का निर्णय प्रधानमंत्री के अगुवाई में श्री रविशंकर प्रसाद के आईटी विभाग के द्वारा ही लिया गया है। आज स्वयं अमेरिका में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिक-टाॅक बैन के अपने आदेश में भारत सरकार के आईटी विभाग द्वारा सुरक्षा, संप्रभुता और भारतीयों के डिजीटल निजता के अधिकार का उल्लेख किया है।

अभी हाल में उत्पादन से जुड़े हुए प्रोडॅक्शन लिंक इन्सेन्टिव (पी.एल.आई.) की नई योजना के अन्तर्गत दुनिया के सभी बड़े मोबाइल और उसके कम्पोनेन्ट बनाने वाली कम्पनियों ने आवेदन दिया है जिसके अनुसार आने वाले 05 वर्षों में लगभग 12 लाख करोड़ मोबाइल एवं कम्पोनेन्ट का उत्पादन और 07 लाख करोड़ के निर्यात के साथ ही अगले 05 वर्षों में 12 लाख प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष व्यक्तियों को नौकरी देने का प्रस्ताव है। उल्लेखनीय है कि इलेक्ट्राॅनिक्स मंत्री के रूप में  प्रसाद के प्रयासों से देश में मोबाइल निर्माण करने वाले कंपनियों की संख्या 02 से बढ़कर लगभग 250 तक हो गयी है, जिससे व्यापक पूँजी निवेश के साथ लोगों को रोजगार भी मिला है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.