City Post Live
NEWS 24x7

TOP 5 NEWS:मनमोहन बोले, नए सिरे से इतिहास,करतारपुर यात्रा …….

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

TOP 5 NEWS:मनमोहन बोले, नए सिरे से इतिहास,करतारपुर यात्रा …….

1.

हर साल नहीं कह सकते कि ये यूपीए की देन हैः मनमोहन.

सिटी पोस्ट लाइव :पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान प्रधानमंत्री और वित् मंत्री अर्थव्यवस्था के संकट के लिए यूपीए के शासन पर दोष मढ़ना बंद करे.उन्होंने कहा कि एनडीए भी पांच साल से अधिक सरकार में रह चुकी है और कुछ प्रामाणिक काम करने के लिए यह पर्याप्त लंबा समय है, ऐसे हर बिफलाता के लिए यूपीए को कोसने से काम नहीं चलेगा. मनमोहन सिंह ने कहा कि जब वो ऑफिस में थे  तब जो हुआ वो हो चुका है. कुछ कमजोरियां थीं, लेकिन आप हमेशा हर ग़लती के लिए यूपीए को ज़िम्मेदार नहीं ठहरा सकते. सरकार के तौर पर आप हर साल यह कहकर नहीं निकल सकते कि यह यूपीए सरकार की देन है. आप समाधान निकालने में असमर्थ हैं.

2.

हमें अपना इतिहास लिखने से कौन रोक रहा है: अमित शाह

सिटी पोस्ट लाइव : भारत का ग़लत इतिहास लिखे जाने के लिए अंग्रेज़ इतिहासकारों और वामपंथियों को कोसे जाने और गाली दिए जाने को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि अंग्रेज़ इतिहासकारों और वामपंथियों को या कोसना और गाली देना बंद करना चाहिए.अमित शाह ने कहा कि अगर हमें कोई शिकायत है तो हमें अपनी दृष्टि से अपना इतिहास लिखना चाहिए .ऐसा करने से कौन रोक रहा है?

अमित शाह ने कहा कि इतिहास के पुनर्लेखन की ज़िम्मेदारी देश के विद्वानों और जनता की है. क्या हमारे देश के इतिहासकार 200 व्यक्तित्व और 25 साम्राज्यों को इतिहास का हिस्सा नहीं बना सकते? हम कब तक दूसरों को कोसते रहेंगे?

3.

5 नवंबर से शुरू होगी करतारपुर यात्रा.

सिटी पोस्ट लाइव : करतारपुर साहिब जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं के लिए एक जरुरी सूचना है. 20 अक्तूबर से इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा.भारत और पाकिस्तान के बीच एमओयू साइन होने के बाद यह तारीख़ तय की गई है.श्रद्धालुओं का पहला जत्था 5 नवंबर और दूसरा जत्था 6 नवंबर को करतारपुर जाएगा.हालांकि पाकिस्तान अभी भी प्रत्येक श्रद्धालु से फ़ीस लेने पर अड़ा हुआ है.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार कई राउंड की बैठक के बाद भी पाकिस्तान प्रत्येक तीर्थयात्री से 20 डॉलर यानी 1,420 रुपये फ़ीस लेने पर अड़ा हुआ है. हमने पाकिस्तान से ऐसा नहीं करने का आग्रह किया है.

4.

दिल्ली पहुंच रहे हैं मेक्सिको से डिपोर्ट भारतीय.

सिटी पोस्ट लाइव : अमरीका और मेक्सिको के बीच आप्रवासियों को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है. अब इस विवाद के बीच डिपोर्ट किए गए 311 भारतीय आज नई दिल्ली पहुंचेंगे.भारत वापस भेजे गए इन लोगों में 310 पुरुष और एक महिला हैं. डिपोर्ट किए गए लोगों के पास वहां रहने की इजाज़त नहीं थी.डिपोर्ट किए जाने के बाद मेक्सिको की तरफ से अधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि ‘जिन एशियाई देशों ने अपने देश के लोगों को वापस भेजने में मदद की हम उन दूतावासों का शुक्रिया अदा करते हैं.’

5.

ट्रंप के गोल्फ कोर्स में होगा 2020 का जी-7 सम्मेलन.

सिटी पोस्ट लाइव : अगले साल जी7 सम्मेलन, डोनल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित गोल्फ क्लब में होगा.हालांकि व्हाइट हाउस का कहना है कि ट्रंप को व्यक्तिगत रूप से इससे कोई फायदा नहीं होगा.व्हाइट हाउस में अधिकारी मिक मुविनी ने कहा कि डोनल्ड ट्रंप का ब्रैंड पहले से ही काफी जाना माना है, उन्हें इसके लिए अब किसी की मदद की ज़रूरत नहीं है. दुनियाभर में लोग इस ब्रैंड को पहचानते हैं. इसलिए इससे उनका कोई व्यक्तिगत फायदा नहीं होने वाला है.उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें पता था कि इस फैसले की राजनीतिक आलोचना होगी और डोनल्ड ट्रंप की भी आलोचना होगी. वो कुछ भी करें, उनकी आलोचना होगी ही. लेकिन इससे उन्हें किसी तरह का फायदा नहीं होने वाला है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.