City Post Live
NEWS 24x7

वायु सेना केंद्र का फोटो-वीडियो बनाते संदिग्ध दरभंगा में गिरफ्तार, केद्रीय जांच एजेंसियां कर सकती हैं पूछताछ

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

वायु सेना केंद्र का फोटो-वीडियो बनाते संदिग्ध दरभंगा में गिरफ्तार, केद्रीय जांच एजेंसियां कर सकती हैं पूछताछ.

सिटी पोस्ट लाइव : दरभंगा से एक बड़ी खबर आई है. वायु सेना केंद्र (Air force station) की फोटोग्राफी और वीडियो बनाते (Photography & Videography) हुए एक संदिग्ध युवक पकड़ा गया है.पकड़े गए एक संदिग्ध युवक के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज करा दी गई है. गिरफ्तार युवक खुद को पत्रकार बताते हुए अपना नाम मोहम्मद इरफान बताया है. हालांकि पुलिस को शक है कि युवक अपना नाम गलत बता रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. सूत्रों की मानें तो वायु सेना केंद्र का फोटो और वीडियो सऊदी अरब (Saudi Arab)भेजने के सबूत मिलने के बाद अधिकारियो का शक बढ़ गया है. जानकारी के अनुसार उससे केंद्रीय जांच एजेंसियां भी पूछताछ कर सकती हैं.

बताया जा रहा है कि जब युवक छिपकर वायु सेना केंद्र की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर रहा था तो केंद्र के सुरक्षाकर्मियों ने रोका और पूछताछ की. लेकिन जब मामला संदिग्ध लगा तो वायु सेना ने युवक को दरभंगा पुलिस के हवाले कर दिया.दरभंगा के सिटी एसपी  योगेन्द्र कुमार ने संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि वायु सेना के अधिकारी की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शुरुआती जांच में भी कुछ बातें सामने आई हैं जिससे मामला बेहद गंभीर लग रहा है, लेकिन जबतक पूरी जांच नहीं हो जाती, कुछ कहना उचित नहीं है.

फिलहाल सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर पूछताछ कर रही है. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति खुद को पत्रकार बता रहा है जो कि सही प्रतीत नहीं हो रहा है.एसपी ने बताया कि वायु सेना की तस्वीर विदेश भेजने की बात सामने आई है और कुछ फोटो और वीडियो भी मिले हैं. वायु सेना की तस्वीर लेने और विदेश भेजने के पीछे आखिर युवक की क्या मंशा थी और कितनी दूसरी महवपूर्ण जानकारी वायु सेना केंद्र के लीक किए, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है.

इधर गिरफ्तार युवक ने खुद को पत्रकार बताते हुए अपना नाम इरफ़ान बताया और खुद के यूट्यूब चैनल के लिए काम करने का दावा कर रहा है. हालाकि उसने दलील दी कि ज्यादा कुछ वीडियो वायु सेना केंद्र का बनाया भी नहीं था तभी वह पकड़ा गया. उसने वायु सेना की तस्वीर और वीडियो विदेश भेजने से इंकार करते हुए कहा उसे यह नहीं पता था कि वायु सेना केंद्र का फोटो या वीडियो लेना मना है.सूत्रों की मानें तो बिहार पुलिस के अलावा कई दूसरी जांच एजेंसी भी पुरे मामले को लेकर गिरफ्तार युवक से जांच करने दरभंगा पहुचने वाली है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.