City Post Live
NEWS 24x7

संकट में पत्रकार विनोद दुआ, याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में रविवार को विशेष सुनवाई

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : देश के जाने-माने पत्रकार विनोद दुआ संकट में हैं.गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. उनकी याचिका पर आज रविवार को सुप्रीम कोर्ट विशेष सुनवाई करेगा. विनोद दुआ ने अपने ख़िलाफ़ सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए अफ़वाह फैलाने को लेकर दर्ज हो रहे मुक़दमों में गिरफ़्तारी से बचाव के लिए तत्काल सुनवाई के लिए याचिका दाखिल किया है.

सुप्रीम कोर्ट में आम तौर पर जल्दी सुनवाई के लिए वक्त नहीं मिल पाता है लेकिन विनोद दुआ के मामले में ऐसा हो रहा है. इससे पहले शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में विनोद दुआ के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज किया गया है.इसकी जानकारी ख़ुद विनोद दुआ ने अपने फ़ेसबुक अपडेट के ज़रिए दी थी. उन्होंने लिखा, “आज (शुक्रवार) सुबह तक़रीबन सात बजे हिमाचल प्रदेश की पुलिस मेरे घर पहुंची. मुझे एक नोटिस थमााय और कल (शनिवार) सुबह दस बजे तक शिमला के एक थाने में हाज़िरी देने का हुक्म सुनाया.”

इससे पहले बीजेपी के एक प्रवक्ता नवीन कुमार की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भी चार जून को विनोद दुआ के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की थी.विनोद दुआ के ऊपर आईपीसी की धारा 290 (लोगों के बीच अशांति पैदा करना), 505 (समाज में अशांति पैदा करने वाला बयान देना) और 505 (2) (अपमानजनक टिप्पणी वाले प्रकाशित सामग्रियों को बेचना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.बीजेपी प्रवक्ता ने विनोद दुआ पर यूट्यूब चैनल एचडब्लू न्यूज़ पर फ़ेक न्यूज़ की मार्केटिंग करने का आरोप लगाया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.